×

Kannauj News: स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग होम किया सीज, इलाज में लापरवाही का आरोप, प्रसूता की मौत

Kannauj News: कन्नौज में चिकित्सीय लापरवाही से हुई प्रसूता की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने की कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्काई नर्सिंग होम को सीज कर दिया।

Pankaj Prajapati
Published on: 3 Aug 2023 5:04 PM GMT

Kannauj News: कन्नौज में चिकित्सीय लापरवाही से हुई प्रसूता की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने की कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्काई नर्सिंग होम को सीज कर दिया। इस नर्सिंग होम पर चिकित्सक की लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत का मामला प्रकाश में आया था। प्रसूता की मौत होने पर गुस्साए ग्रामीणों ने स्काई नर्सिंग होम पहुंचकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। गुस्साए ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की। स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में पहुंचकर नर्सिंग होम में ताला लगाकर सील किया।

पति ने विवाहिता के ऑपरेशन मे लापरवाही का लगाया आरोप

आपको बताते चलें कि कन्नौज जिले के हसेरन क्षेत्र के आदमपुर माखन गांव निवासी दिलीप पुत्र ने अपनी पत्नी अंजलि के प्रसव पीड़ा तेज होने पर इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मढपुरा गांव में चल रहे नर्सिंग होम मे भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने ऑपरेशन करने की सलाह दी। आरोप है कि चिकित्सक की लापरवाही के चलते ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे चिकित्सक ने रेफर कर दिया। प्रसूता ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। प्रसूता की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने स्काई नर्सिंग होम का घेराव कर लिया।

इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। गुस्साए ग्रामीण चिकित्सक पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे। प्रसूता की मौत का मामला सामने आते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने स्काई नर्सिंग होम पहुंचकर ताला लगाकर सील कर दिया।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story