×

Kannauj News: रेलवे स्टेशन पर निर्माण के दौरान इज्जत घर का गिरा छज्जा, बाल-बाल बचे मजदूर

Kannauj News: निर्माण कार्य के दौरान एक इज्जत घर का छज्जा तेज आवाज के कारण गिर गया। इस घटना ने निर्माण कार्य में कमीशनखोरी के तहत घटिया सामग्री इस्तेमाल की पोल जरूर खोलकर रख दी है ।

Pankaj Srivastava
Published on: 30 May 2024 11:22 AM GMT
Balcony of Izzat Ghar collapsed during construction at railway station, workers narrowly escaped
X

रेलवे स्टेशन पर निर्माण के दौरान इज्जत घर का गिरा छज्जा, बाल-बाल बचे मजदूर: Photo- Newstrack

Kannauj News: कन्नौज जिले में केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत शामिल किये गये गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य जारी है। यहां करीब 8 करोड़ 47 लाख लाख रुपए का मेंटेनेंस भी प्रस्तावित है। विगत दिन यहां निर्माण कार्य के दौरान एक इज्जत घर का छज्जा तेज आवाज के कारण गिर गया। घटना के समय यहां मजदूर काम कर रहे थे, मजदूरों चीख पुकार मच गई। हांलाकि कोई बड़ी घटना तो सामने नहीं आई पर यहां निर्माण कार्य में कमीशनखोरी के तहत घटिया सामग्री इस्तेमाल किये जाने की बात ने पोल जरूर खोलकर रख दी है ।

दोपहर के बाद घटी इस घटना से जहां अफरा-तफरी का माहौल रहा। वहीं मामले की सूचना पर गुरसहायगंज के नगर अध्यक्ष हरिओम गुप्ता सहित कई लोग मौके पर पहुंचे। मौके पर लोगों से बात करने और जानकारी के बाद डीआरएम इज्जतनगर को पत्र भी भेजा गया। पत्र में निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के निर्माण की बात के अलावा मामले की जांच कराये जाने की मांग भी की गई। पदाधिकारियों ने मानक को ध्यान में रखकर निर्माण कार्य कराये जाने की बात भी कही, जिससे किसी की जान से खिलवाड़ ना हो सके।

जांच पड़ताल शुरू

निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की बात कहते हुये कार्यदायी संस्था और ठेकेदारों पर कार्यवाही और जांच की मांग भी पदाधिकारियों ने डीआरएम को भेजे पत्र में कही है। मामले की सूचना पर सहायक मंडल इंजीनियर भी टीम के साथ पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू करते हुये कार्य को शुरू करा दिया गया है।

निर्माण में घटिया सामग्री लगाई गई

नगर अध्यक्ष हरिओम गुप्ता ने बताया है कि इस निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाए जाने की बात सामने आ रही जिस कारण से यह हादसा हुआ अगर हादसे के वक्त एक भी मजदूर इसकी चपेट मे आ जाता तो उसकी मौत होना निश्चित था लेकिन शुक्र है कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई । पूरे मामले की जांच कराए जाने के लिए हम लोग मांग कर रहे है इसके लिए दोषी कार्यदायी संस्था और ठेकेदारों पर कार्यवाही हो इसकी भी हम सभी लोग मांग कर रहे है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story