×

Kannauj News: गरीबों की विभाग ने काटी बिजली, अंधेरे में गुजारी रात

Kannauj News: हंगामे के बाद भी जब अभियंता ने कनेक्शन जोड़ने से इनकार कर दिया तो सभी ने 3 दिन में बिल जमा करने की मोहलत मांगी।

Pankaj Srivastava
Published on: 20 Dec 2023 2:42 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News  (photo: social media )

Kannauj News: कन्नौज में कई साल से बिल न जमा करने और बिजली विभाग ने कांशीराम कालोनी की बिजली काट दी। बिजली कटने से पूरी कालोनी में अंधेरा हो गया। देर शाम कालोनी की महिलाओं ने बिजली ऑफिस पहुंच हंगामा किया। हंगामे के बाद भी जब अभियंता ने कनेक्शन जोड़ने से इनकार कर दिया तो सभी ने 3 दिन में बिल जमा करने की मोहलत मांगी। जिसके बाद देर शाम 3 दिन के लिये अस्थायी रूप से कनेक्शन जोड़ कांशीराम कालोनी की बिजली चालू की गयी। कन्नौज सदर नगर्ज पालिका क्षेत्रान्तर्गत पुरानी पुलिस लाइन कांशीराम कालोनी में करीब एक सैकड़ा कनेक्शन धारक कई साल से बिजली का बिल नही जमा कर रहे थे। बिजली विभाग का लाखों रुपये का बिल कांशीराम कालोनी के रहने वालों पर बकाया है।

कई बार विभाग के अफसरों ने कालोनी वासियों से एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिल जमा कराने का प्रस्ताव दिया, लेकिन किसी ने अफसरों की बात नही मानी। बिल जमा न करने पर बिजली विभाग ने सभी बकाएदारों के कनेक्शन कटवा दिये। कनेक्शन कटने पर दिन तो किसी तरह काट लिया गया, लेकिन अंधेरा होते ही कालोनी की महिलाओं ने बिजली घर घर लिया। बिजली कटने पर महिलाओं ने आक्रोश दिखा मौजूद अफसरों को दबाव में लेने की कोशिश की, लेकिन जब दाल नही गली तो सबने बिल जमा करने के लिये 3 दिन का वक्त। जिसे मानते हुये जेई ने देर शाम कनेक्शन जुड़वा दिये। उनका कहना है की अगर 3 दिन में बकाया नही जमा किया गया तो इस बार परमानेंट कनेक्शन काटा जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story