×

Kannauj News: बच्चे की शिकायत पर आग-बबूला हुआ टीचर बेहरमी से की पिटाई, टूटा हाथ

Kannauj News: एक प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक ने बच्चे की शिकायत पर उसको ही गुस्से में जमीन पर पटक दिया। जिससे बच्चे का हाथ टूट गया।

Pankaj Srivastava
Published on: 23 March 2024 7:10 AM GMT
Kannauj News
X

पीड़ित छात्र source: Newstrack  

Kannauj News: कभी-कभी अध्यापक गुस्से में अपना आपा तक खो बैठते है। यह भी नहीं देखते कि वह जो कर रहे है सही है या नहीं। कुछ ऐसा ही मामला आज उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से सामने आया है। जहाॅं एक प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक ने बच्चे की शिकायत पर उसको ही गुस्से में जमीन पर पटक दिया। जिससे बच्चे का हाथ टूट गया। इस बात की सूचना मिलते ही स्कूल पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहाॅं उसके हाथ पर डॉक्टरों ने प्लास्टर चढ़ा दिया। उसके बाद बच्चे के परिजन उसक लेकर अध्यापक की शिकायत करने थाने पहुंचे और पुलिस से इस पूरे मामले पर कार्यवाही किये जाने की गुहार लगाई।

यहाँ का है मामला

आपको बताते चलें कि ठठिया थाना अन्तर्गत ग्राम कौलेपुर्वा निवासी नीरज पुत्र रामविलास ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि 21 मार्च को प्रार्थी का 7 वर्षीय पुत्र किशन कक्षा 2 में प्राथमिक विद्यालय कौलेपुर्वा पढ़ने गया था। जिसके बाद करीब 10ः30 बजे उसको स्कूल से फोन आया कि उसके पुत्र का हाथ टूट गया है। यह बात सुनते ही जब वह अपने पुत्र के पास स्कूल पहुंचा तो पीड़ित छात्र किशन ने बताया कि उसकी तफ्ती गायब हो गई थी। जिसकी शिकायत करने जब वह मास्टर साहब के पास गया तो उन्होंने गुस्से में आकर उल्टा उसको ही उठाकर जमीन पर पटक दिया। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। जब छात्र को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया तो डाक्टरों ने हाथ की हड्डी टूट जाने की बात कही।

छात्र का हाथ टूट जाने को लेकर परिजनों में काफी आक्रोश है। जिसके बाद परिजनों ने छात्र को लेकर पुलिस को कार्यवाही हेतु शिकायती प्रार्थनापत्र दिया है। जिसमें अध्यापक के खिलाफ कार्यवाही की जाने की मांग की है। वहीं तिर्वा कोतवाली प्रभारी किशन पाल सिंह ने बताया कि उन्हें एक शिकायती प्रार्थनापत्र दिया गया है, जिसके आधार पर पूरे मामले की जांच करते हुए कार्यवाही की जायेगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story