Kannauj News: जिला अस्पताल में नेत्र चिकित्सक मरीजों से कर रहे धन वसूली, वीडियो हुआ वायरल

Kannauj News: वीडियो में जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में तैनात ऑप्टोमेट्रिस्ट असीम कटियार खुलेआम मरीजों से चश्मा बनवाने नाम पर एक हजार से लेकर 1500 रुपये तक की धनराशि मांग रहे है।

Pankaj Srivastava
Published on: 4 Aug 2024 4:48 PM GMT
X

जिला अस्पताल में नेत्र चिकित्सक मरीजों से कर रहे धन वसूली, वीडियो हुआ वायरल: Video- Newstrack

Kannauj News: कन्नौज जिला अस्पताल का एक चौंका देने वाला वीडियो इस समय तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में तैनात ऑप्टोमेट्रिस्ट के द्वारा की जा रही खुलेआम धन उगाही की तस्वीर साफ दिख रही है। इस वीडियो में मरीजों से चश्मा बनवाने के नाम पर नेत्र चिकित्सक पैसे लेते नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर सीएमएस ने वीडियो की सत्यता के आधार पर जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है।

आपको बताते चलें कि जहां एक ओर सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दे रही है, तो वहीं दूसरी ओर कन्नौज के जिला अस्पताल से वायरल हुआ यह वीडियो यूपी में भ्रष्टाचार की खुलेआम पोल खोलता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में तैनात ऑप्टोमेट्रिस्ट असीम कटियार खुलेआम मरीजों से चश्मा बनवाने नाम पर एक हजार से लेकर 1500 रुपये तक की धनराशि मांग रहे है, जो मरीज से लेकर अपनी जेब में रख रहे है। जिला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ कक्ष में जैसे ही मरीज जाता है, वह पर्चा दिखाकर अपनी समस्या बताता है वैसे ही उस मरीज से ऑप्टोमेट्रिस्ट असीम कटियार अपनी फीस की डिमांड करने लगते है और मरीज अपनी सामर्थ्य के अनुसार डाक्टर को पैसा निकालकर दे देता है।


चश्मा बनाये जाने के नाम पर करते हैं वसूली

मरीजों का कहना है कि वह अपनी आंखों के इलाज करवाने के लिए आये थे, जिसके बाद डाक्टर ने उनका नेत्र परीक्षण करते हुए चश्मा बनाये जाने की बात ही और फिर नेत्र चिकित्सक ने उनसे चश्मा बनवाने के लिए 1500 रुपये की मांग की, और भुगतान न कर पाने की स्थिति में 300 रुपये एडवांस देने को कहा गया। रोजाना इसी तरह से नेत्र चिकित्सक चश्मा बनवाने और आंखो का टेस्ट किये जाने के नाम पर अवैध वसूली करते हुए मरीजों से धनउगाही करते है, जिसका किसी मरीज ने चुपके से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो की जांच कर की जाएगी कार्यवाही

वायरल वीडियो सामने आते ही जिला अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर जिला अस्पताल के सीएमएस डाँ० शक्ति बसु ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच में जो भी तथ्य सही पाये जायेंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जायेगी। तो वहीं समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण ने बताया कि भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनता से अपील भी की है कि यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी किसी तरह से काम करने को लेकर पीड़ित से अगर रिश्वत मांगता है या किसी तरह से कोई धनउगाही करता है, तो सम्बन्धित शिकायत साक्ष्य सहित उनके कमांड सेंटर 1077 पर जरूर दर्ज कराएं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story