×

Kannauj News: देखें आखिर क्यों जहरीला पदार्थ खाकर किसान ने चुनी मौत

Kannauj News: पानी लगाते समय शेर सिंह का मामूली बात को लेकर खेत पर मौजूद स्वजन से कहासुनी हो गई। इससे शेर सिंह ने गुस्से में आकर कीटनाशक दवा को खा लिया। कुछ देर बाद दवा का असर हुआ तो वह खेत में ही गिरकर बेहोश हो गये।

Pankaj Srivastava
Published on: 9 Oct 2023 5:45 PM GMT
Farmer dies after consuming poisonous substance
X

जहरीला पदार्थ खाने से किसान की मौत: Photo-Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में खेत पर धान की फसल में पानी लगाते समय किसान ने घरेलू बातों से नाराज होकर कीटनाशक दवा खा ली। इससे उसकी हालात बिगड़ गई। स्वजन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तालग्राम में भर्ती कराया। जहां से हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उसको राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया।

बताते चलें कि थाना तालग्राम क्षेत्र के मुंडाला गांव निवासी 55 वर्षीय शेर सिंह पुत्र मोहर सिंह अपने खेत पर धान की फसल में पानी लगाने गए थे। पानी के साथ फसल में कीटनाशक दवा भी डालनी थी। इसलिए कीटनाशक दवा को अपने साथ लेकर गए थे। पानी लगाते समय शेर सिंह का मामूली बात को लेकर खेत पर मौजूद स्वजन से कहासुनी हो गई। इससे शेर सिंह ने गुस्से में आकर कीटनाशक दवा को खा लिया।

इलाज के दौरान किसान की मौत

कुछ देर बाद दवा का असर हुआ तो वह खेत में ही गिरकर बेहोश हो गये। उनको गिरकर बेहोश होता देख स्वजन आनन-फानन में शेर सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तालग्राम में ले जाकर भर्ती कराए। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए राजकीय मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज में शेर सिंह के पुत्र गौतम ने उनको भर्ती कराया। इसके कुछ ही देर बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

शेर सिंह की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। लेकिन इस बात की जानकारी परिजनों ने पुलिस को नहीं दी। जिससे पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। हालांकि पूरे मामले को लेकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर संबंधित थाने को जानकारी दी जाएगी और पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story