×

Kannauj News: आग लगने से मचा हड़कंप, तीन घरों की गृहस्थी राख, महिला घायल

Kannauj News: कन्नौज ब्लॉक के गांव दनियापुर में दोपहर के समय घरों पर खाना आदि बनाने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान चूल्हे पर खाना बनाये जाने के दौरान चल रही तेज हवा से आग की एक चिंगारी शोला बन गई।

Pankaj Srivastava
Published on: 20 Jun 2024 2:25 PM GMT
Kannauj News
X

आग बुझाती फायर ब्रिगेड (Pic: Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग ने जमकर कहर ढाया। आग की चपेट में तीन परिवारों की गृहस्थी जलकर नष्ट हो गई। आग से मचे हड़कंप में एक महिला भी घायल हो गई। पीड़ितों ने बताया कि चूल्हे की चिंगारी से लगी आग ने अचानक विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते आग ने तीन घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक हम लोग कुछ समझ पाते तब तक घरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक आग और भड़कती चली गई। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी फायरब्रिगेड को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

खाना बनाते वक्त हुआ हादसा

आपको बता दें, कि गुरुवार को कन्नौज ब्लॉक के गांव दनियापुर में दोपहर के समय घरों पर खाना आदि बनाने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान चूल्हे पर खाना बनाये जाने के दौरान चल रही तेज हवा से आग की एक चिंगारी शोला बन गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक आग ने अपना बिकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते एक ही घर के तीन परिवारों का गृहस्थी का सामान आग की चपेट में आकर राख का ढेर बन गया। आग की सूचना पर ग्रामीणों ने अस्थाई व्यवस्था से काबू पाने का प्रयास भी किया, लेकिन वे असफल रहे।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा पाया। इस दौरान घर पर रखा तमाम सामान जल चुका था। गांव के ग्रामीण अनिल कुमार, रामविजय, प्रदीप कुमार के परिवारों में आग से नुकसान हुआ है। आग से बचने के प्रयास में परिवार की एक महिला भी भागने के दौरान चुटहिल हुई है। महिला का एक हाथ टूट गया। जिसको उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया है। मवेशियों के लिये रखा चारा और घर का अनाज भी आग से जल गया। काफी समय तक गांव में आग की घटना से हड़कंप का माहौल रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story