Kannauj News: कन्नौज जिले में दीपावली पर खूब छूटेंगे पटाखे, देखें कहां कितनी लगेंगी दुकानें

Kannauj News: कन्नौज जिले में इस बार कुल 530 पटाखा दुकानों पर बिक्री की अनुमति दी गयी है इसमें अस्थाई स्थलों के साथ अन्य दुकानें भी शामिल है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 28 Oct 2024 11:03 AM GMT
Lots of firecrackers will be burst on Diwali in Kannauj district, See where and how many shops will be set up
X

कन्नौज जिले में दीपावली पर खूब छूटेंगे पटाखे, देखें कहां कितनी लगेंगी दुकानें: Photo- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में दीपावली के त्योहार में पटाखों की दुकानें लगाने के लिए पुलिस ने व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने दमकल विभाग की सहायता से ऐसे स्थानों को चिन्हित किया है, जो आबादी से कुछ दूरी पर है ताकि इन जगहों पर पटाखों की बिक्री से किसी प्रकार की कोई दुर्घटना न हो। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने जिलेभर में कुल 530 दुकानें लगाये जाने की अनुमति प्रदान की है। जिसको लेकर दुकानदारों में पटाखा बिक्री का कारोबार करने की खुशी भी है तो वहीं पुलिस प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करना भी जरूरी है।

आपको बताते चलें कि पुलिस प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार कन्नौज जिले में इस बार कुल 530 पटाखा दुकानों पर बिक्री की अनुमति दी गयी है इसमें अस्थाई स्थलों के साथ अन्य दुकानें भी शामिल है। जिसमें कोतवाली सदर के अन्तर्गत बोर्डिंग ग्राउंड और गोबर्धनी तिराहा व जलालपुर पनवारा के पीछे रामलीला मैदान पर बिक्री स्थल बनाये गये है तो वहीं, थाना गुरसहायगंज में जलालाबाद के हनुमान मंदिर, जसोदा कुसुमखोर रोड बगिया व पशु बाजार मुरादगंज बगिया है। इसके साथ ही थाना तालग्राम में रामलीला मैदान व ताहपुर सड़क के किनारे पटाखों की दुकाने सजेगी।

यह है आतिशबाजी की दुकानों के स्थल

कन्नौज बोर्डिंग ग्राउंड में 76 दुकानें, गोवर्धनी तिराहा पर 12 दुकानें, चैकी जलालपुर पनवारा के पीछे रामलीला मैदान में 3 दुकानें, गुरसहायगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत जलालाबाद हनुमान मंदिर पर 12 दुकानें, जसोदा कुसुमखोर रोड बगिया में 10 दुकानें, मुरादगंज बगिया पशुबाजार 62 दुकानें, थाना तालग्राम अन्तर्गत रामलीला मैदान 21 दुकानें, ताहपुर सड़क किनारे 7 दुकानें इस तरह से कुल 203 दुकानों पर बारूद बिकेगा।

तिर्वा तहसील क्षेत्र अन्तर्गत थाना तिर्वा के डीएन कालेज मैदान में 63 दुकानें, तालाब किनारे ठठिया कालेज के सामने पर 26 दुकानें, उमर्दा नहर रोड किनारे 8 दुकानें, इन्दरगढ़ नहर कोठी पर 29 दुकानें व रामलीला मैदान हसरेन में 11 दुकानों पर आतिशबाजी की बिक्री की जायेगी।

इसी तरह से छिबरामऊ तहसील क्षेत्र अन्तर्गत कुल 9 दुकानों पर आतिशबाजी बिक्री की अनुमति दी गयी है। जिसमें थाना छिबरामऊ क्षेत्र में 3 दुकानों पर, सौरिख में 4 दुकानों पर, सकरावा में एक दुकान पर और विशुनगढ़ में भी एक दुकान पर पटाखों की बिक्री की जायेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story