Kannauj News: चार बच्चियों के अपहरण की सूचना से मचा हड़कंप‚ जांच में मामला निकला संदिग्ध

Kannauj News: पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई लेकिन जो जांच में सच सामने आया उसको सुनकर हर कोई चौंक गया।

Pankaj Srivastava
Published on: 22 Aug 2024 4:44 AM GMT
Kannauj four girls kidnapping case
X

Kannauj four girls kidnapping case  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में चार बच्चियों के अपहरण के मामले से हड़कंप मच गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी जांच पड़ताल में जुट गयी। बच्चियों के परिजनों ने बताया कि तीन युवकों ने चाकू दिखाकर उन्हें डराते और धमकाते हुए ऑटो में बैठाकर किडनेप करते हुए यहां तक लाये‚ जिसमें एक बच्ची लोहे की कील से हमला कर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भाग निकलीं। घटना की जानकारी होते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई लेकिन जो जांच में सच सामने आया उसको सुनकर हर कोई चौंक गया। हालांकि पुलिस पूरा मामला संदिग्ध मानते हुए आगे की जांच में जुटी है।

आपको बताते चलें कि सदर कोतवाली क्षेत्र में बुधवार देर शाम चार बच्चियों के अपहरण के प्रयास की सूचना से हड़कंप मच गया। बच्चियों के परिजनों के मुताबिक उन्हे तीन युवकों ने चाकू दिखाकर ऑटो में बिठा लिया और ले जाने लगे। रास्ते में एक जगह उसे रोक कर दो युवक गाड़ी में पेट्रोल भराने चले गए तो एक छात्रा ने लोहे को कील उठाकर ऑटो चालक के साथी के पैर में वार किया और छात्राएं वहां से भाग निकलीं। वहीं छात्राओं ने परिजनों को मामले की जानकारी दी तो परिजन कोतवाली पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

हालांकि पुलिस का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है। अब तक की जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला है। बच्चियों के परिजन ने बताया कि उसकी तीन भतीजी है‚ इसमें उसकी भतीजी साधना, अनन्या व उसकी चचेरी बहन आराध्या कक्षा चार की छात्रा हैं। जबकि उसकी भतीजी वैष्णवी कक्षा एक की छात्रा है। जिनको घर आते समय रास्ते में एक ऑटो चालक व उसके दो साथियों ने चाकू दिखा कर उन्हें बालापीर मोहल्ले के पास से ऑटो में बैठा लिया। ऑटो चालक चारों छात्राओं को सरायमीरा की ओर ले जा रहा था। तभी सदर ब्लॉक के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के सामने कबाड़ी की दुकान पर ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ छात्राओं के साथ उतार दिया और पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने चला गया। इसी बीच एक छात्रा ने लोहे की कील उठाकर ऑटो चालक के साथी के पैर में वार किया । जिसके बाद छात्राएं वहां से भाग निकली। यह देख ऑटो चालक और उसके साथी पेट्रोल पंप से फरार हो गए। छात्राओं के परिजनों को जब मामले की जानकारी हुई तो पेट्रोल पंप पर छात्राओं के परिजनों और रिश्तेदारों का जमावड़ा लग गया। परिजनों ने छात्राओं को सदर कोतवाली ले जाकर अपहरण की तहरीर दी है। इस दौरान देर रात तक कोतवाली में भी छात्राओं के परिजन और रिश्तेदारों का जमावड़ा लगा रहा।

पुलिस घटना को मान रही संदिग्ध‚ खंगाले सीसीटीवी

चार बच्चियों के अपहरण के प्रयास की सूचना पर पुलिस तुरंत सक्रिय हुई। अभी तक मामले की जांच पड़ताल में यह बात सामने आई कि जिस दुकान पर बच्चियों ने आने की बात बताई है, वहां वह आई ही नहीं। आस पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए हैं। सीसीटीवी में बच्चियां तिर्वा क्रासिंग की ओर से पैदल आती दिखी हैं। पूरे मामले को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर कन्नौज कमलेश कुमार ने बताया कि बालापीर के पास से एक टेंपो में चार बच्चियों को बैठाकर जो अज्ञात लोग आए और जहां पर मै खड़ा था कचहरी के सामने जो है, एक जावेद असलम की कबाड़ी की दुकान है । जिसमें ला करके उनको बंधक बनाया गया । यहां पर वह बच्चियां छूटक उनसे भागी। ऐसा तथ्य मीडिया में और अन्य सोशल मीडिया में प्रसारित हुआ‚ तत्काल इसकी सूचना पर पुलिस एक्टिव हुई कोतवाली कन्नौज की ओर इसमें सारे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, जिसमें बच्चियाँ सरायमीरा तिर्वा क्रासिंग की ओर से स्वयं चलते हुए आ रही हैं ।


इस दुकान पर बच्चियों के न आने के पूरे साक्ष्य पाये गये। सीसीटीवी कैमरे में सारी चीजें दिखाई दे रही है। यह बच्चियाँ तिर्वा क्रासिंग की तरफ से आ रही हैं। साथ ही साथ बालापीर से किसी भी ऑटो में बैठने के साक्ष्य नहीं दिखाई दे रहे है। इसमें आगे भी जांच की जा रही है‚ कि आखिर इसके पीछे क्या रीजन है। किसी तरह से मतलब दुकान का नाम प्रकाश में आया कि यहां पर बच्चों को कैद किया गया था। आगे भी जांच की जा रही है। शीघ्र ही पूरे प्रकरण में जो भी कॉन्सपिरेसी होगी अगर किसी प्रकार की तो उसका अनावरण करके कोतवाली कन्नौज पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जायेगी। अभी सीसीटीवी देखें गए उसके हिसाब से घटना संदिग्ध लग रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story