Kannauj News: फांसी का फंदा लगाकर युवती ने लगाया मौत को गले

Kannauj News: कोरोना काल में मां की मौत के बाद पिता और परिवार की देखभाल की थी अहम जिम्मेदारी। युवती ने क्यों चुना मौत का रास्ता, अभी बना सवालिया निशान?

Pankaj Srivastava
Published on: 11 Aug 2024 1:06 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News

Kannauj News: मां की मौत के बाद परिवार के अन्य सदस्यों की देखभाल करने वाली एक युवती का शव घर के अंदर कमरे में एक कुंडे के सहारे दुपट्टे के फंदे से लटका मिला तो घर में कोहराम मच गया। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

बताते चलें कि थाना ठठिया के मौजा हरेईपुर के गांव जलालपुर गांव निवासी राजबहादुर कभी गांव और कभी बाहर रहकर अपना कार्य करते हैं। बीते कोरोना काल में राजबहादुर की पत्नी सुशीला देवी की मौत हो गई थी। राजबहादुर के कुल तीन बेटियां और दो बेटे हैं। जिनमें बड़ी बेटी सोनी की शादी औरैया जिले के सहार के गांव सुखरामपुर में करीब एक वर्ष पूर्व हो चुकी है। अन्य बच्चों में मुस्कान दूसरे नम्बर और तीसरी लाली 14 वर्ष तीसरे नंबर की बेटी है। इसके अलावा पुत्र गौरव 10 वर्ष और रोहन 5 वर्ष का पुत्र भी परिवार में हैं। घर की जिम्मेदार होने के कारण मुस्कान ही परिवार में अपनी अहम जिम्मेदारी निभाती थी। परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ घर पर चाय नाश्ता किया। इसके बाद पिता अन्य बच्चों के साथ खेत पर काम करने चले गये।

घर पर मौजूद मुस्कान ने इसी दौरान घर के एक कमरे में दीवार पर लगे एक कुंडे से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली। घर लौटे परिजनों को जब घटना की जानकारी हुई तो घर में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामले की सूचना पर थाना पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने मृतिका मुस्कान के शव को को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी। घटना को लेकर मृतिका के पिता ने बताया कि मां की मौत के बाद मुस्कान की पढ़ाई छूट गई थी और वह घर पर ही रहकर परिवार की देखभाल करती थी।घटना क्यों घटी, इसको लेकर कोई कुछ नहीं कह रहा है। फिलहाल मुस्कान की मौत की वजह अभी सवालिया निशान छोड़ गई है, कि आखिर उसने मौत का रास्ता क्यों चुना? फिलहाल घटना को लेकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story