×

Kanpur News: बकरियों ने चरे 25 हजार के गेंदा फूल तो ऑटो में भरकर किसान ने थाने में कराई पेशी

Kanpur News: किसान की बातों को सुन पुलिस भी असमंजस में पड़ गई कि करें तो क्या करें? हालांकि बाद में बकरियों के मालिक को थाने बुलाकर हिदायत दी गई कि आगे से बकरियों को खुला नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद बकरियां उनके सुपुर्द कर दी गई।

Anup Pandey
Published on: 4 Oct 2023 9:39 AM GMT
kanpur news
X

kanpur news  (photo: social media )

Kanpur News: कभी-कभी कुछ ऐसे मामले पुलिस के सामने पड़ जाते हैं। जो गले से उतरे नहीं उतरते। ऐसा ही कुछ भीतरगांव ब्लॉक के गौरीककरा गांव की एक अजीबो गरीब घटना साढ़ पुलिस के सामने पहुंची। खेतों में खड़ी गेंदा फूल की फसल को कुछ बकरियों खा रही थीं। इसे देख गुस्सा होकर एक किसान बकरियों को ऑटो में भरकर थाने पहुंच गया। करीब 25 हजार रुपये के नुकसान की बात कहकर किसान ने इंसाफ दिलाने की मांग की।

पुलिस पड़ी असमंजस में

किसान की बातों को सुन पुलिस भी असमंजस में पड़ गई कि करें तो क्या करें? हालांकि बाद में बकरियों के मालिक को थाने बुलाकर हिदायत दी गई कि आगे से बकरियों को खुला नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद बकरियां उनके सुपुर्द कर दी गई।

मामला भीतरगांव ब्लाक का

भीतरगांव ब्लाक के रिंद नदी किनारे बसे गौरीककरा में बड़ी संख्या में किसान फूलों की खेती करते हैं। उसी गांव के किसान शैलेंद्र निषाद उर्फ छोटू ने बताया कि गांव के किनारे खेत में गेंदा की फसल बोई है। इस समय फूल भी निकलने लगे हैं। गांव के कुछ लोग अपनी बकरियों को अक्सर दिन में छोड़ देते हैं, दिनभर फूल खाने के बाद बकरियां शाम ढलते ही घर पहुंच जाती हैं। कई बार बकरी मालिकों से शिकायत की, लेकिन वे नजरअंदाज कर झगड़ा करने लगते हैं। बताया कि बीते दस दिन से बकरियों का एक झुंड लगातार फूलों को बर्बाद कर रहा है, जिससे फसल बर्बाद हो रही थी।

झुंडों में पहुंच बकरियां फसल कर रही थी बर्बाद

खेत में बकरियों का एक झुंड फूलों को नष्ट कर रहा था। तभी वहीं रोड किनारे से ऑटो गुजर रहा था। जिसको रोक कर बकरियों को घेरकर चार किमी दूर रिपोर्ट लिखाने साढ़ थाने पहुंच गए। बकरियों को थाने में घुसते देख साढ़ पुलिस भी सकते में आ गई। एसएसआई प्रमोद कुमार ने पीड़ित किसान को बुलाकर पूरी बात पूछी फिर बकरी मालिकों को बुलाने के लिए सिपाहियों को गांव भेजा। इसके बाद उन्हें हिदायत देकर बकरियां उनके सुपुर्द कर दीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story