Kannauj News: बारिश से गिरा जर्जर मकान, बुजुर्ग सहित चार मवेशियों की मौत

Kannauj News: जर्जर मकान का मलवा हटाये जाने के दौरान उसमें दबे रामअवतार को जब बाहर निकाला गया, तब तक किसान की मौत हो चुकी थी। इस दौरान ग्रामीण की चार पालतू बकरियों की भी मौत हुई है।

Pankaj Srivastava
Published on: 23 Aug 2024 10:01 AM GMT
Dilapidated house collapsed due to rain, Four cattle including an elderly person died
X

बारिश से गिरा जर्जर मकान, बुजुर्ग सहित चार मवेशियों की मौत: Photo- Newstrack

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में जानवरों की रखवाली करने को जर्जर मकान में सो रहे एक ग्रामीण किसान की बारिश के कारण जर्जर मकान अचानक ढह जाने से मौत हो गई। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव के निकट मरहाला तिराहे पर स्थित एक मकान जो बारिश के कारण बेहद जर्जर हालत में था। यहां गुरुवार की रात गांव के निवासी रामअवतार अपने जानवरों की देखरेख के कारण सोये हुये थे। जबकि अन्य परिजन गांव स्थित दूसरे मकान में थे।


साढ़े 12 बजे के करीब अचानक तेज आवाज के साथ जर्जर मकान ढह गया। रात में तेज आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण अनहोनी घटना की आशंका पर मौके की ओर दौड़ पड़े। बारिश के कारण जर्जर मकान गिरा देख ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना देते हुये राम अवतार के परिजनों को भी सूचना दी। इस दौरान ग्रामीणों में बचाव और राहत कार्य भी शुरू कर दिया। जर्जर मकान का मलवा हटाये जाने के दौरान उसमें दबे रामअवतार को जब बाहर निकाला गया, तब तक किसान की मौत हो चुकी थी। इस दौरान ग्रामीण की चार पालतू बकरियों की भी मौत हुई है।


24 घंटे के अंदर आर्थिक सहायता के निर्देश हुए जारी

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। परिजनों का कहना था कि मृतक जानवरों की देखरेख के कारण यहां लेटा करते थे, जबकि उनको कई बार मना भी किया गया था। मौके पर पहुंची पुलिस और राजस्व टीम ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिये जाने की मांग की है।

इस मामले को लेकर अपर जिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि प्रकरण संग्यान मे आया तहसील तिर्वा का प्रकरण है जिसमे एक मकान ध्वस्त हो जाने से और साथ ही साथ जो है मवेशियों के मारे जाने की भी खबर आई थी तो इस पर तहसीलदार तिर्वा को जो है मौके पर भेजा गया और यह निर्देश भी दिया गया कि जो भी सहायता होती है, मकान गिरने संबधित और अन्य जो जनहित को नुकसान हुआ है उसको भी 24 घंटे के अंदर शासन के निर्देश पर आर्थिक सहायता को हम दिलवाएँगे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story