Kannauj News: कन्नौज जिले में पहले फेज में लगभग 300 घरों में कनेक्शन देकर गैस की सप्लाई हुई शुरू

Kannauj News: भारत सरकार भी औद्योगिक गलियारा पर विशेष फोकस कर रही है। जो लोग इंटर नेशनल मार्केट में कुछ करना चाहते हैं, वह लोग इत्र उद्योग में कुछ अच्छा कर सकते हैं

Pankaj Srivastava
Published on: 28 Aug 2024 2:15 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News

Kannauj News: कन्नौज जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में जिला उद्योग बंधु की आयोजित बैठक के दौरान कहा कि जनपद में पहले फेज में लगभग 300 घरों में कनेक्शन देकर गैस की सप्लाई शुरू कर दी गई है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी को पाइपलाइन बिछाकर गैस कनेक्शन देने की जिम्मेदारी दी गई है। जल्द ही कन्नौज शहर के अन्य घरों में भी पाइपलाइन के माध्यम लोगों को गैस मिलना प्रारम्भ हो जायेगी। उन्होंने कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए की शहर में विजित कर और बैनर, पोस्टर के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर पाइप लाइन गैस से होने वाले फायदों को बताएं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा बन रहे इत्र पार्क में प्लॉट हेतु विंडो ओपन कर दिया गया है।

इच्छुक लोग प्लॉट लेकर औद्योगिक क्षेत्र में कार्य शुरू कर सकते हैं। भारत सरकार भी औद्योगिक गलियारा पर विशेष फोकस कर रही है। जो लोग इंटर नेशनल मार्केट में कुछ करना चाहते हैं, वह लोग इत्र उद्योग में कुछ अच्छा कर सकते हैं। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के नजदीक बसे पैथाना और वलनापुर गांव की जमीन पर बने इत्र पार्क के शुरू होने से इत्र उद्योग का बढ़ावा होने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

सप्ताहिक बंदी का अनुपालन न करने वाले को चिन्हित कर नोटिस जारी की जाये

शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कहा कि कोई भी औद्योगिक विद्युत कनेक्शन का कार्य लंबित नही रहना चाहिये। निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणो का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाये, समयसीमा का विशेष ध्यान दिया जाये। कारखाना अधिनियम 1948 के अन्तर्गत अनिवार्य रुप से सभी का रजिस्ट्रेशन हो जाना चाहिये। कहा कि लाखन तिराहे के पास फैले तारो के मकड़जाल को पंचिंग किया जाये। गुरसहायगंज में सप्ताहिक बंदी का अनुपालन न करने वाले को चिन्हित कर नोटिस जारी की जाये। उन्होने एस0टी0पी0 के संचालन की जानकारी लेते हुये शीघ्र संचालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि जल्द ही गुरसहायगंज बस स्टैण्ड प्रारम्भ होने जा रहा है, जिससे लोगो को यातायात सुविधा सुगम होगी। कहा कि उद्योग लगाने एवं उद्योग क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या आती है तो उसका प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निस्तारण किया जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राम कृपाल चौधरी, प्रशिक्षु आई0ए0एस0 स्मृति मिश्रा, उपायुक्त उद्योग धनंजय सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण एवं व्यापारीबंधु उपस्थित रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story