×

Kannauj: धर्म परिवर्तन कराने वाले 3 संदिग्धों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में सत्संग की आड़ में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 25 Feb 2024 11:30 AM GMT
विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने धर्म परिवर्तन करने वालों के खिलाफ की शिकायत
X

विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने धर्म परिवर्तन करने वालों के खिलाफ की शिकायत (Pic: Newstrack)  

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में सत्संग की आड़ में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है। विश्व हिंदू परिषद के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर दबिश भी दी है। इस दौरान पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है। पुलिस अब इन तीनों लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गयी है, तो वहीं कुछ महिलाओं से भी पुलिस मामले की जानकारी इकट्ठा करने में लगी है।

तीन संदिग्ध हिरासत में

बताते चलें कि विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले हिंदू संगठन बजरंग दल, दुर्गावाहिनी, मातृशक्ति के कार्यकर्ताओं ने थाना ठठिया क्षेत्र के ग्राम करौंदा शाहनगर में धर्म परिवर्तन कर ईसाई बनाये जाने की बात कही है। इस शिकायत पर थाना ठठिया पुलिस ने मौके पर जाकर तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया, जिसके बाद पुलिस हिरासत में उनसे पूछताछ की जा रही है। संगठन के कार्यकर्ताओं ने पकड़े गये संदिग्ध तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग करते हुए ठठिया थाना प्रभारी को एक शिकायती पत्र भी दिया है।


धर्म परिवर्तन का चलाया जाता था कैंप

इस मामले को लेकर बजरंग दल के जिला संयोजक उमेश बाजपेई ने बताया कि थाना ठठिया क्षेत्र में ग्राम कटरा का रहने वाला एक व्यक्ति धर्म परिवर्तन करवा कर लोगों को इसाई बनाता है। करौंदा शाह नगर में दर्जनों महिलाओं को धर्म परिवर्तन कराने का काम कर रहे थे। जिसकी गुप्त सूत्रों के द्वारा सूचना प्राप्त हुई। थाना ठठिया प्रभारी ने मौके पर से तीन लोगों केा गिरफ्तार किया है। एक आरोपी भागने में सफल रहा। आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी ताकि आगे कोई भी धर्म परिवर्तन कराने का दुस्साहस न कर सके। लगातार सूचनाएं मिलती रहती हैं कि कई गांवों में धर्म परिवर्तन का कैम्प चलता है। महीने की 24,25,26 तारीख में ये कैंप लगाए जाते हैं। इस बार पुलिस को सूचना मिलने पर कार्यवाही की जा रही है। धर्म परिवर्तन का शिकार हुई महिलाओं से बयान लिए जाएंगे। उनको बरगलाने आए लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story