×

Kannauj: अब पुलिस को जरूरत की चीजें खरीदना हुआ आसान, SP ने किया माडर्न पुलिस कैंटीन का उद्घाटन

Kannauj News: पुलिस विभाग की सहूलियत के लिए एसपी ने एक नई पहल की शुरूआत की जिससे पुलिसकर्मियों को जरूरत की चीजें सस्ते दामों पर मिल सके। आज पुलिस कैंटीन की उद्घाटन किया।

Pankaj Srivastava
Published on: 20 March 2024 4:56 PM GMT
कन्नौज में पुलिस कैंटीन का हुआ उद्घाटन।
X

कन्नौज में पुलिस कैंटीन का हुआ उद्घाटन। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में पुलिस विभाग की सहूलियत के लिए एसपी ने एक नई पहल की शुरूआत की जिससे पुलिसकर्मियों को जरूरत की चीजें सस्ते दामों पर मिल सके। इसके लिए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बुधवार को पुलिस लाइन में माॅडर्न कैंटीन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को कैंटीन की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गयी। इस सुविधा से पुलिसकर्मियों को सस्ते दामों पर रोजमर्रा की सभी चीजों को दिया जायेगा।


कैंटीन से होगी पुलिसकर्मियों को सुविधा

पुलिस लाइन में कैंटीन की सुविधा हो जाने से अब पुलिसकर्मियों को खान-पान की चीजों के लिए कहीं दूर नही जाना होगा। पुलिस अधीक्षक की इस पहल से पुलिसकर्मियों में काफी खुशी देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि अभी तक इस तरह की कोई कैंटीन हमारे परिसर के आस-पास नही थी। इसके संचालन से हम लोगों को काफी सुविधायें हो गयी है। अब सस्ते दामों में हर चीज आसानी से मिल रही है।

सस्ते दामों पर मिलेगा सामान

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि आज पुलिस लाइन में जीर्णाेंद्धार करके उद्घाटन किया गया है। हमारे जितने भी पुलिस बल है उनको सस्ते दामों पर डेली यूज का जो सामान है जैसे खाने-पीने का जो सामान है, बैग चाहिए तो यह सब सस्ते दामों में मिलता है। यह पुलिस वेलफेयर के लिए कार्य किया गया है और इससे जो हमारे जवान हैं उनको सुविधायें उपलब्ध होंगी। इससे पहले जो कैंटीन चल रही थी उसकी स्थिति ज्यादा खराब थी, उसको इनप्रूव किया गया, साथ ही कैंटीन की जो लिमिट थी उसको भी बढ़ाया गया है। अब जितना भी सामान यहां आ रहा है 10 लाख तक की लिमिट का आ रहा है, पहले कम था तो इसमें भी हम लोगों ने वर्क किया और यहां का ओवर आल स्ट्रक्चर भी हम लोगों ने बनाया कि माॅडल जो माॅल्स होते है उसका लुुक दिया गया है, जैसा कि बड़े-बड़े शहरों में होते है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story