Kannauj News: एक करोड़ की चरस के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, कानपुर एसटीएफ और कन्नौज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Kannauj News: पकड़े गए दो चरस तस्कर बिहार के रहने वाले हैं तथा एक कानपुर देहात के रसूलाबाद का रहने वाला है। मामले में एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर उनके नेटवर्क को खंगाला जा रहा है ।

Pankaj Srivastava
Published on: 14 Sep 2024 11:29 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले की पुलिस के साथ कानपुर एसटीएफ को गुरुवार को एक बड़ी कामयाबी मिली । कानपुर एसटीएफ के साथ मिलकर कन्नौज पुलिस ने 1 करोड़ की चरस बरामद कर तीन चरस तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दो चरस तस्कर बिहार के रहने वाले हैं तथा एक कानपुर देहात के रसूलाबाद का रहने वाला है। मामले में एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर उनके नेटवर्क को खंगाला जा रहा है ।

कोतवाली कन्नौज पुलिस व एसटीएफ कानपुर यूनिट द्वारा चेकिंग के दौरान कन्नौज से एक मोटरसाइकिल बजाज पल्सर पर सवार 3 व्यक्तियों को कन्नौज की तरफ से आते हुए मानपुर रोड पर संदिग्ध होने पर रोका गया उन्होंने अपना नाम आदित्य उर्फ परशुराम उर्फ राजेश उम्र करीब 32 वर्ष पुत्र सीताराम निवासी ग्राम सिठाऊपुर्वां कहिंजरी थाना रसूलाबाद कानपुर देहात एवं अंकित कुमार उम्र 20 वर्ष पुत्र राजू शाह निवासी ग्राम सिमरिया नाका टोला थाना रिबिलगंज जनपद छपरा बिहार तथा दीपक गुप्ता पुत्र हीरा शाह नि0 सुगौली बाजार थाना सुगौली जनपद मोतिहारी (चम्पारन पूर्वी) बिहार बताया। एसपी ने आगे बताया कि तलाशी के दौरान इनके कब्जे से बैग में रखा 5 किलो चरस बरामद हुआ। जिन्हें गिरफ्तार किया गया। मामले मे थाना कोतवाली कन्नौज पर मु0अ0सं0 774/2024 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है । एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम लोग बिहार से चरस लाकर महंगे दामों में बेचते हैं और हम लोग मुख्य मार्ग को छोडकर लिंक रोड से जाकर आगे डिलीवरी का कार्य करते है ।

एसपी ने पूरे मामले को लेकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने इस मामले को लेकर प्रेसवार्ता की जिसमे उन्होने बताया कि एसटीएफ यूनिट कानपुर और थाना कन्नौज पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है। तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से लगभग 5 किलो चरस बरामद हुई है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ रूपया होगी। इसमें जो तीन व्यक्ति पकड़े गये है। आदित्य उर्फ परशुराम यह कानपुर देहात का रहने वाला है रसूलाबाद का और अंकित कुमार यह जनपद छपरा बिहार का और दीपक गुप्ता यह पूर्वी चम्पारन बिहार के रहने वाले है। इन्होंने पूछताछ में बताया है कि दीपक और अंकित का एक नेपाल में रहने वाले व्यक्ति से सम्पर्क हुआ था जिसके माध्यम से इन्होंने चरस प्राप्त किया था। इसको बताया गया था कि इस चरस को कानपुर देहात में एक व्यक्ति को दिया जाना है। इसके लिए यह ट्रेन में बैठे थे बिहार से और यहां औरैया आये और इसमें जो तीसरा व्यक्ति है आदित्य इसको डिलीवरी करना है। यह लोग यहां पर कन्नौज आये हुए थे, जहां पर इनके बारे में जानकारी हुई जो इनकी गिरफ्तारी की गयी है। इनके पास से 5 किलो चरस बरामद किया गया है, जिस बाइक से आये थे वह बाइक भी बरामद की गयी है। इसके अलावा तीन मोबाइल और एक हजार एक सौ अस्सी रूपए पास से बरामद हुए।

एनडीपीएस और गैंगस्टर के मुकदमे हैं दर्ज

एसपी अमित कुमार आनंद ने आगे बताया कि इसमें जो तीसरा व्यक्ति है। आदित्य उर्फ परशुराम जो रसूलाबाद का रहने वाला है। इसके ऊपर पूर्व में भी एनडीपीएस और गैंगस्टर के मुकदमे पंजीकृत है। जिसमें पूछताछ में बताया है कि यह चरस जो प्राप्त करता है लोकल भी इसको डिस्ट्रीब्यूट करने का काम किया इसने पूर्व में और आगे भी यह बेंचता है। अभी इसमें विवेचना प्रचलित है, आगे इसमें जो भी अन्य तथ्य आएंगे, उनसे अवगत कराया जायेगा। इनकी पूरी फारवर्ड और बैकवर्ड लिंक इनके जो नेटवर्क है उसके बारे में विवेचना प्रचलित है। अभी इनसे पूछताछ की गयी विवेचना प्रचलित है जिनसे कुछ तथ्य आये जिनपर काम किया जा रहा है। जो भी इसमें अन्य तथ्य प्रकाश में आएंगे उनसे अवगत कराया जायेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story