×

Kannauj News: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भक्तों ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, मां गंगा की हुई महाआरती

Kannauj News: मेहंदी घाट पर सोमवार की सुबह कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हजारों की श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने श्रद्धा की डुबकी लगाकर स्नान किया और पतित पावनी माँ गंगा की महा आरती में शामिल हुए।

Pankaj Srivastava
Published on: 27 Nov 2023 2:17 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2023 2:18 AM GMT)
Kannauj News
X

मां गंगा की महाआरती (Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में आज कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मेहंदी घाट (महादेवी घाट) पर महादेवी गंगा जी की महाआरती का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हजारों श्रद्धालु उपस्थित रहे। माँ गंगा की आरती के बाद लोगों से पतित पावनी माँ गंगा को स्वच्छ रखने और निर्मल बनाने की भी अपील की गयी। मेहंदी घाट पर सोमवार की सुबह कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हजारों की श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने श्रद्धा की डुबकी लगाकर स्नान किया और पतित पावनी माँ गंगा की महा आरती में शामिल हुए।

कान्यकुब्ज शिक्षा एवं समाज सेवा समिति के अध्यक्ष नवाब सिंह यादव ने आये हुए श्रद्धालुओं से गंगा माँ को स्वच्छ रखने की अपील करते हुये कहा माँ गंगा हमारे जीवन मे बहुत महत्व रखती है। गंगा माँ हमारे जीवन का उद्धार तो करती ही हैं साथ मे हम सबको पालती है। माँ गंगा के किनारे हजारों परिवार की जीविका चलती है। ऐसी पतित पावन गंगा के हम दर्शन प्राप्त करके हम सबका जीवन धन्य हो गया है। आज के पवित्र मौके पर हम गंगा माँ से उत्तराखंड के काशी की सुरंग में फंसे मजदूरो की कुशलता की कामना करते है और उनके बाहर सुरक्षित निकल आने की कामना करते है।


इस मौके पर संजय दुबे, टिल्लू दुबे, मनोज कठेरिया, सभासद वीरपाल, सभासद दीपू यादव, पूर्व सभासद धर्मवीर पाल बलवीर प्रधान शशिकांत प्रधान अजय दोहरे, फूल सिंह राजपूत, गौतम कुशवाहा, धर्मेन्द्र कुशवाहा, पदम् सिंह भदौरिया, अतुल मौर्य, उदयवीर यादव, देवराज, बलराम यादव, बबलू, दीपक, सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story