Kannauj News : मोहर्रम के जुलूस के दौरान हुए हादसे का लाइव वीडियो आया सामने

Kannauj News : यूपी के कन्नौज में बुधवार देर शाम दसवीं मोहर्रम का जुलूस देखने के दौरान एक मकान का छज्जा गिर गया। इस हादसे से मौके पर भगदड़ मच गई। छज्जे के मलबे में दबकर एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं करीब 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए।

Pankaj Srivastava
Published on: 18 July 2024 3:31 PM GMT (Updated on: 18 July 2024 3:44 PM GMT)
X

Kannauj News : यूपी के कन्नौज में बुधवार देर शाम दसवीं मोहर्रम का जुलूस देखने के दौरान एक मकान का छज्जा गिर गया। इस हादसे से मौके पर भगदड़ मच गई। छज्जे के मलबे में दबकर एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं करीब 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। जिसमें सभी घायलों को सौरिख सीएचसी, सौ शैय्या छिबरामऊ और प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उनमें से 14 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस हादसे का एक लाइव वीडियो भी अब सामने आया है। जिसको देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से सभी लोग खुशी से मोहर्रम के जुलूस का लुत्फ उठा रहे थे, कोई झूम रहा था तो कोई इसी छज्जे के नीचे खड़े होकर इस जुलूस का वीडियो बना रहा था, तभी अचानक छज्जा भरभराकर नीचे गिर पड़ता है, जिसमें नीचे खड़े और छज्जे के ऊपर खड़े दोनों ही लोग दबकर घायल हो जाते हैं और एक बच्चे की मौत हो जाती है। इस वीडियो का मंजर देखकर हर कोई दहल गया। यह हादसा बुधवार की शाम कन्नौज जिले के सकरावा थाना क्षेत्र के मोहल्ला सैयदबाड़ा से मोहर्रम पर ताजियों का जुलूस उठ रहा था‚ तभी मोहल्ले के रहने वाले वकील के मकान के छज्जे पर लगभग आधा सैकड़ा महिलाएं व बच्चे ताजिया का जुलूस देखने के लिए इकट्ठे थे और 100 से ज्यादा लोग छज्जे के नीचे खड़े होकर ताजिये देख रहे थे। इसी दौरान अचानक छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। छज्जे के ऊपर और नीचे खड़े लोगों में से लगभग आधा सैकड़ा लोग घायल हो गए। अचानक हुए हादसे से मौके पर अफरा तफरी मच गई‚ लोगों में चीख पुकार मचने लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालकर अस्पताल भिजवाया।

पुलिस अधीक्षक ने दी यह जानकारी

कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि थाना सकरावा क्षेत्र अन्तर्गत मोहर्रम पर जुलूस निकल रहा था तो शाम को लगभग साढ़े 6 बजे एक काफी मात्रा में लोग जमा हो रहे थे तो उसमें छज्जा गिर गया‚ जिसमें 14 लोग घायल हुए है और एक बच्चे की मृत्यु हुई है। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है‚ वहां पर उनका इलाज किया जा रहा है और उसमें विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story