Kannauj News: 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं के निर्माण कार्यों को लेकर बैठक, डीएम ने दिए दिशा निर्देश

Kannauj News: कन्नौज जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि क्षेत्रीय पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान अगौनी में चहार दिवारी, पेंटिंग, ऑडिटोरियम, ट्रेनिंग सेंटर आदि जो कार्य प्रगति पर चल रहे हैं उन्हें यथाशीघ्र पूरा किया जाए।

Pankaj Srivastava
Published on: 16 July 2024 9:17 AM GMT (Updated on: 16 July 2024 9:19 AM GMT)
Kannauj DM Meeting
X

Kannauj DM Meeting  (फोटो: सोसिला मीडिया )

Kannauj News: कन्नौज जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं के निर्माण कार्यो के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया । बैठक में कार्यदायी संस्थान राजकीय निर्माण निगम मेडिकल कॉलज आसकीय इकाई को निर्देश देते जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस लाइन में पुरूषों हेतु 100 क्षमता के हास्टल का जो कार्य शेष रह गया है उसे पूर्ण कर अगस्त माह में हैंडओवर करें तथा परिसर में पर्किग की व्यवस्था भी करायी जाये। यू0पी0 प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लि0 निर्माण इकाई को निर्देश दिए कि राजकीय पॉलिटेक्निक तिर्वा में आवासीय भवनों का निर्माण, कन्नौज में बाल संग्रहालय की स्थापना, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कन्नौज में व्यावसायिक मैकेनिक आर0ए0सी0 फिटर, मैकेनिक ट्रैक्टर हेतु कार्यशालाओं का निर्माण व 88.62 रनिंग मीटर चहार दिवारी तथा 5889.45 वर्ग मीटर सीसी रोड ड्रेनेज के कार्य में जो कार्य शेष बचा है उसे समय सीमा के अंदर पूर्ण किया जाए। निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए, उन्होंने आगे कहा कि 50 शैय्या फील्ड हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसेरन का कार्य पूर्ण हो चुका है। जिसके हैंडओवर की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाए।

उन्होंने सी0एण्ड डी0एस0, यूनिट-43 उ0प्र0 जल निगम को निर्देश दिए कि गंगा में जलेशर घाट एक रमणीय व मनमोहक स्थान है, जिसके विस्तारीकरण का कार्य पूरा हो गया है । इसे ग्राम पंचायत को हस्तान्तरित करें। जिससे घाट का अच्छे से सद्पयोग हो सके। लोगो के डूबने की रोकथाम हेतु घाट की सीढ़ियों में चैन से वैरिकेटिंग की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि नगर पालिका परिषद छिबरामऊ के गंगेश्वर तालाब अमृतसर सरोवर के सुदृढ़ीकरण का कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण किया जाए। उन्होनें राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कन्नौज, छिबरामऊ में आधुनिक कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कक्ष का निर्माण, विद्युत कनेक्शन का कार्य, शेष डाटा द्वारा मशीनों व फर्नीचर के प्रतिस्थापन के कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

लंबित प्रकरण नहीं होना चाहिए

उन्होंने निर्देश दिए कि क्षेत्रीय पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान अगौनी में चहार दिवारी, पेंटिंग, ऑडिटोरियम, ट्रेनिंग सेंटर आदि जो कार्य प्रगति पर चल रहे हैं उन्हें यथाशीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी लंबित प्रकरण नहीं होना चाहिए, समय से निस्तारण किया। उन्होनें सिचाई विभाग को निर्देश दिये कि डार्क जोन विकास क्षेत्र तालग्राम एंव जलालाबाद में सिचाई सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कार्य में तेजी लाकर पूर्ण किया जाये।


समधन पुनर्गठन पेयजल योजना को प्राथमिकता में लेकर कार्य को पूर्ण किया जाए, जिससे पेयजल की कठिनाइयों का सामना लोगों को न करना पड़े। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमर्दा, समधन, विशुनगण एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पट्टी, घुरपुर, निजामपुर के निर्माण आदि कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए कि सभी कार्य समय सीमा के अंदर पूर्ण किए जाएं और गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रामकृपाल चौधरी, सहित संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story