Kannauj News: सड़क धांधली मामले में मंत्री असीम अरुण की बड़ी कार्रवाई‚ ठेकेदार का पेमेंट रोका‚ जांच के आदेश

Kannauj News: समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण सड़क धांधली की शिकायत को लेकर जांच करने पहुंचे। उन्होंने मानक विहीन सड़क की गुणवत्ता को देखकर जांच के आदेश सिटी मजिस्ट्रेट को दिए।

Pankaj Srivastava
Published on: 11 July 2024 4:33 PM GMT
X

सड़क का निरीक्षण करते मंत्री असीम अरूण (Pic: Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में उस समय हड़कंप मच गया‚ सड़क धांधली की शिकायत को लेकर मौके पर जांच करने पहुंचे समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण पहुंचे। उन्होंने मानक विहीन गुणवत्ता को देखकर जांच के आदेश सिटी मजिस्ट्रेट को दिए। साथ ही ठेकेदार का पेमेंट भी रोक दी। उनका कहना है कि जो भी सड़क बन रही है उसमें जनता का पैसा लगता है‚ जनता से जो टैक्स वसूला जाता है उसी पैसों का उपयोग किया जाता है इसलिए कोई भी अधिकारी और ठेकेदार गड़बड़ नहीं कर सकता है।

आपको बताते चलें कि पाण्डेयपुर्वा से गुगरापुर संपर्क मार्ग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है‚ इस वीडियो में ग्रामीण निर्माणाधीन सड़क को हाथ से उखाड़ते हुए नजर आ रहे हैं। जिसकी शिकायत समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण से की गई। पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण ने मौके पर निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान सड़क की गुणवत्ता उन्हें भी खराब देखने को मिली। जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों सहित ठेकेदार की जमकर फटकार लगाई और सड़क निर्माण में की जा रही धांधली की जांच के आदेश सिटी मजिस्ट्रेट को देते हुए ठेकेदार का भुगतान रोके जाने के आदेश भी किया।

धांधली की तस्वीरें देख मंत्री का चढ़ा पारा

राज्य मंत्री असीम अरुण को लोगों ने निर्माणाधीन सड़क को हाथ से उखाड़ कर दिखाया‚ जिसको देखते ही उनका पारा चढ़ गया। इसके बाद उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों सहित ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई और ऊँची – नीची बनी सड़क की जांच के आदेश के आदेश देते हुए ठेकेदार का पेमेंंट रोक दिया।

मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए दी जानकारी

मंत्री असीम अरुण ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पाण्डेयपुर्वा से गुगरापुर की सड़क का निर्माण हो रहा है जो मेरे पीछे दिख रही है। इसके सम्बन्ध में मुझे शिकायत मिली थी कि इसकी गुणवत्ता खराब है। जो डांबर डाला गया है वह उखड़ रहा है और मैंने आज देखा तो काफी ऊंची – नीची सड़क बन रही है और बारिश में इस तरह सड़क बननी भी नही चाहिए क्योंकि उसका अपने आप सुनिश्चित हो जायेगा कि वह खराब सड़क बन रही है। इस सम्बन्ध में मैं एक जांच का आदेश कर रहा हॅूं। सिटी मजिस्ट्रेट साहब को जिससे तत्काल इसमें जांच हो‚ जिस ठेकेदार की गलती है उस ठेकेदार का पेमेंट इसलिए रोका जायेगा जब तक काम पूरी गुणवत्ता का नहीं होगा तब तक काम आगे नहीं बढ़ेगा और हम स्थानीय नागरिकों का आभारी हूँ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story