Kannauj News: कन्नौज में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ने किया निरीक्षण, रेप पीड़िता से मिलने का प्रोग्राम हुआ निरस्त

Kannauj News: उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र शर्मा ने सबसे पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और फिर मीडिया के सामने अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर भी बताया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 24 Aug 2024 1:03 PM GMT
Minister of State rank Devendra Sharma inspected the district hospital
X

 दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र शर्मा ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया: Photo- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में जिला कारागार, जिला अस्पताल, पीकू वार्ड पोषण पुनर्वास केन्द्र एवं एकल परिवारों के आवास पर संवाद साथ ही जनपद में नाबालिग के साथ घटित घटना के सम्बन्ध में चर्चा और पीड़िता से मुलाकात करने व मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत बैठक कलेक्ट्रेट में सामिल होने पहुंचे उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र शर्मा ने सबसे पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और फिर मीडिया के सामने अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर भी बताया है।

जिला अस्पताल के निरीक्षण के पश्चात उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि यह रूटीन मेरा आने का रहता है, हर जिले में मै जा रहा हूं। कन्नौज में दूसरी बार आया हूं, 24-75 जिलो में मेरा जाना हुआ है।


बाकी कमिश्नरी की बैठकें हो रही हैं और 16 बैठक मेरी हो चुकी है और आज मेरा कन्नौज आने का यह था कि यहां पर एनआरसी और स्पेशल वार्ड का मैंने निरीक्षण किया है और यहां पर आपके सामने जो मरीज लोग आये हैं और उनके साथ जो तीमारदारदार लोग है उनसे आपके सामने ही हमने पूछा दबाई मिलती है तो कहा मिलती है, डाक्टर देखते है, देखते हैं।

मैने कहा और कोई दिक्कत कहा कोई दिक्कत नही है। सब संतुष्ट है और दूसरा मैने एनआरसी में देखा साफ-सफाई की व्यवस्था भी दुरूस्त थी और दूसरा सेंसर वार्ड मे भी और सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर दस वार्मर है और यहां पर बच्चे 6 ठीक ठाक है एक जुड़वा बच्चे को भी मैने एनआरसी में देखा और सब बच्चों को फल वितरित किया। बच्चे की माताएं खुश थी बोली सब बढ़िया इलाज चल रहा। निरीक्षण और परीक्षण हम दोनों में विश्वास करते है। हमने जनता से सीधा पूछा तो एक भी व्यक्ति ऐसा नही मिला सबने यही कहा कि व्यवस्था बहुत बढ़िया है और सारी व्यवस्थाओं को देखकर लोगों को क्राउड बढ़ रहा है सरकारी तरफ से। पहले लोग सरकारी तरफ झांकते तक नही थे। आज आपने देखा एक नई बिल्डिंग भी बनी है हमारी सेंस्यु वाली और छ माताएं और 10 बच्चे एनआरसी में है और हमारे सेंस्यु में भी हमारे 14 लोगों की कैपेसिटी है और यहां पर 8 बच्चे यहां पर एडमिट है और बच्चों की मातांए और जच्चा बच्चा वाले में भी पता किया वहां भी साफ सफाई थी।

मंत्री जी का बदला प्रोग्राम, रेप पीड़िता से नही की मुलाकात

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र शर्मा का पहले जारी प्रोटोकाल प्रोग्राम में शनिवार को सुबह 9 बजे कन्नौज में नाबालिग के साथ घटित घटना के सम्बन्ध में चर्चा व पीड़िता से मुलाकार करने की बात कही गयी थी, परन्तु इसके बाद मंत्री जी के प्रोग्राम में अचानक फेरबदल करते हुए पीड़िता से मुलाकात नही हुई, जिसको लेकर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र शर्मा ने मीडिया से पूछे जाने पर बताया कि मै ऐसा कोई प्लान मेरा प्रोग्राम नही था। मेरा जो प्रोटोकाल आया उसमें निरीक्षण था। बांकि मैने जानकारी की है और बाकी की बात जब प्रेस होगी तब बताऐंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story