Kannauj News: असलहाधारी बदमाशों ने लूट में असफल होने पर सुनार को पीटा, पत्नी से भी भिड़े

Kannauj News: बदमाशों के भाग निकलने के बाद शोरगुल मचाते हुये घायल अवस्था में ही कृपाशंकर तिर्वा इंदरगढ़ बेला तिराहा स्थित मोड़ पर पहुंचे। यहां मौजूद पिकेट पुलिस के सिपाहियों को जब कृपाशंकर ने घटना की जानकारी दी।

Pankaj Srivastava
Published on: 30 July 2024 5:30 AM GMT
Kannauj News
X

मौके पर जांच में जुटी पुलिस (Pic: Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में बीती रात असलहाधारी बदमाशों का आतंक तिर्वा नगर से ही सटे एक घर में देखने को मिला। दो मंजिला मकान की छत पर देर रात लूटपाट के इरादे से रस्से के सहारे चढ़े बदमाशों ने घर के मालिक द्वारा चाबी ना देने पर उनको घायल कर दिया। निकट ही सोई पत्नी के चिल्लाने पर बदमाश इनसे भी उलझ गये। बदमाशों और पति पत्नी के बीच गुत्थम गुत्था के बीच पत्नी द्वारा एक बदमाश को धक्का देकर छत से नीचे फेंक दिया गया। जिसके बाद लूटपाट के मकसद से घुसे बदमाश भाग निकले। हमलावर बदमाशों की संख्या 5 बताई गई है।घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।

बताते चलें कि, तिर्वा नगर से बेला/औरैया वाया इंदरगढ़ तिराहे के निकट स्थित कृष्णा नगर में इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव के खनियापुर के मूल निवासी कृपाशंकर राजपूत मकान बनाकर रह रहे हैं। मकान में ही राजपूत की सर्राफा और कपड़े की दुकान भी है। कृपाशंकर के दो बेटे जिनमें अंकित कासगंज में एक प्राइमरी स्कूल में अध्यापक हैं, और वहीं रहते हैं, जबकि दूसरा विनीत गांव खनियापुर में रहता है। तिर्वा में उपरोक्त मार्ग पर कृपाशंकर अपनी पत्नी राजेश कुमारी और 11 वर्षीय अपने पुत्र अंशराज के साथ रहते हैं।


एक बदमाश ने तमंचे की बट से किया हमला

सोमवार की रात एक बजे के करीब बदमाशों ने कृपाशंकर के मकान को निशाना बनाया। दो मंजिला से अधिक मकान की ऊंचाई होने के कारण चार बदमाश रस्से के सहारे मकान के पिछले हिस्से से छत पर चढ़े। बदमाशों ने सबसे पहले कृपाशंकर को दबोचने के बाद असलहा लगाते हुए घर की चाबी देने को कहा। नींद से जागे कृपाशंकर के मुताबिक बदमाशों की संख्या 4 और मकान के नीचे एक सहित 5 बताई गई है। सभी हाथों में असलहे लिये हुये थे। चाबी देने से मना करने पर बदमाशों ने उनको वट मारकर घायल कर दिया। शोरगुल ना हो सके तो मुंह में कपड़ा भी ठूंस दिया।

सुनार की पत्नी ने एक बदमाश को छत से नीचे फेंका

इसी बीच निकट सोई पत्नी राजेश कुमारी जाग गईं और अपने पति को बदमाशों से घिरा देख उलझ गईं। दोनों पति पत्नी से बदमाशों की गुत्थम गुत्था के दौरान राजेश कुमारी ने एक बदमाश को छत से नीचे धक्का दे दिया। लूटपाट में असफल होते देख और अपने एक साथी को छत से नीचे गिरने के बाद बदमाश अपने घायल साथी को लेकर भाग निकले। इस दौरान एक तमंचा भी बदमाशों का छूट गया, भवन स्वामी के मुताबिक जिसको पुलिस जांच के दौरान ले गई है। उन्होंने यह भी बताया कि देखने में बदमाश 20 से 22 साल की उम्र के करीब नये लड़के जबकि उनका एक अन्य साथी उम्रदराज था।


बदमाशों के भाग निकलने के बाद शोरगुल मचाते हुये घायल अवस्था में ही कृपाशंकर तिर्वा इंदरगढ़ बेला तिराहा स्थित मोड़ पर पहुंचे। यहां मौजूद पिकेट पुलिस के सिपाहियों को जब कृपाशंकर ने घटना की जानकारी दी तो उन्होंने घायल व्यापारी को थाने जाने की बात कह दी। व्यापारी ने बताया कि उन्होंने 112 नंबर भी मिलाया पर मिला नहीं। इसके बाद मौके पर कुछ लोगों के आने के बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी के बाद तिर्वा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की जांच पड़ताल शुरू करते हुये पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फोटोज भी ली हैं। घायल व्यापारी को उपचार के लिये मेडिकल कॉलेज तिर्वा में भर्ती कराया गया है। वहीं पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही पुलिस का कहना था, कि जांच जारी है, जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। नगर से सटे आवास पर बदमाशों की चहल कदमी को लेकर आसपास के लोगों में खौफ नजर आया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story