Kannauj News: माँ फूलमती देवी के दर्शन को पहुंचे मंत्री असीम अरूण‚ सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख का ऐलान

Kannauj News: मां फूलमती देवी मंदिर में कई जिलों से भक्त दर्शन करने आते हैं। नवरात्र में इस मंदिर में भक्तों का जबरदस्त तांता लगता है। मंत्री असीम अरुण भी आज अपने जन्मदिन के मौके पर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने देवी के दर्शन के साथ-साथ मां की आरती कराई और साथ ही मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा की

Pankaj Srivastava
Published on: 3 Oct 2024 4:46 PM GMT
Kannauj News: माँ फूलमती देवी के दर्शन को पहुंचे मंत्री असीम अरूण‚ सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख का ऐलान
X

Kannauj News (Pic- Newstrack)

Kannauj News: समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं कन्नौज सदर विधायक असीम अरुण ने अपने जन्मदिन के मौके पर कन्नौज की सिद्ध पीठ मां फूलमती मंदिर को एक बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आज नवरात्रि के पहले दिन माता फूलमती देवी का दर्शन करते हुए मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख रुपए की राशि की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने माँ फूलमती देवी मां की आरती भी की और पूजा अर्चन करने के बाद मौजूद भक्तों को अपने हाथों से प्रसाद वितरण किया।

बताते चलें की कन्नौज शहर में सिद्ध पीठ मां फूलमती देवी का मंदिर यहां कई जिलों से भक्त दर्शन करने आते हैं। नवरात्र में इस मंदिर में भक्तों का जबरदस्त तांता लगता है। मंत्री असीम अरुण भी आज अपने जन्मदिन के मौके पर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने देवी के दर्शन के साथ-साथ मां की आरती कराई और साथ ही मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इस मंदिर का सुंदरीकरण उनकी विधायक निधि और पर्यटन विभाग के सहयोग से किया जाएगा। सौंदर्यीकरण कराने की घोषणा के बाद मंत्री असीम अरुण ने मंदिर के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया और वहां की सभी स्थिति को समझ कर कार्य योजना तैयार करने का खाका खींचा।

असीम अरुण ने बताया कि योगी जी ने बहुत अच्छी योजना हमको दी है‚ जिसके अन्तर्गत माँ फूलमती मंदिर के चरणों में हम लोग 50 लाख रुपये समर्पित कर रहे हैं। 25 लाख रुपये विधायक निधि से हैं और 25 लाख रुपये जो हैं पर्यटन विभाग द्वारा हैं। इस निधि का हम लोग प्रयोग करेंगे जो श्रद्धालु आते हैं‚ उनकी सुविधाओं के लिए और मंदिर की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए भव्य करने के लिए। आज नवरात्र का पहला दिन है। आज मेरा सौभाग्य मेरा जन्मदिन भी है और यह कार्य तो पूर्व पहले से हो रहा था‚ लेकिन आज घोषणा लायक स्वरूप में आया है और हम सब मिलकर अपने समस्त पूजा स्थलों का इसी प्रकार उद्धार करेंगे उनको मजबूत करेंगे। इससे आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा मिले।

मंदिर परिसर में सभी व्यवस्थाएं की जायेंगी बेहतर

सदर विधायक ने आगे बताया कि यहां पार्किंग की व्यवस्था को बेहतर करेंगे। किसी को जनसुविधाएं शौचालय चाहिए तो वह निर्माण होगा। जो हमारी दुकानें लगती हैं उनको बेहतर किया जायेगा। पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी और इसके अतिरिक्त मंदिर का प्रबंधन को हम लोग और बेहतर करेंगे। यह शुरुआत है‚ अगले वर्ष इसी प्रकार और आगे बढ़ेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story