Kannauj News: नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने खोला सम्पत्ति का चिट्ठा, बताई अपनी पैतृक सम्पत्ति

Kannauj News: कन्नौज में करोड़ों रुपये की संपत्ति होने की बात नवाब सिंह यादव पर आ रही है। जिसमें कन्नौज जिले में ही चौधरी चंदन सिंह डिग्री कालेज तिर्वा कस्बे में चंदन होटल एक बच्चों का स्कूल सहित सैकड़ों बीघा जमीन होने की बात सामने आ रही है।

Pankaj Srivastava
Published on: 15 Aug 2024 5:02 PM GMT
Nawab Singh Yadavs brother Neelu Yadav opened the list of property, told about her ancestral property
X

नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने खोला सम्पत्ति का चिट्ठा, बताई अपनी पैतृक सम्पत्ति: Photo- Newstrack

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में करोड़ों रुपये की संपत्ति होने की बात नवाब सिंह यादव पर आ रही है। जिसमें कन्नौज जिले में ही चौधरी चंदन सिंह डिग्री कालेज तिर्वा कस्बे में चंदन होटल एक बच्चों का स्कूल सहित सैकड़ों बीघा जमीन होने की बात सामने आ रही है। जिसको लेकर जब नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव से संपत्ति की बात की गयी तो उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए क्या कुछ कहा आइये जानते है नीलू यादव के इस इंटरव्यू में।

जानें कहां ? कितनी ? किस जगह ? है नवाब सिंह यादव की प्रापर्टी

नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव ने संपत्ति के सवाल को लेकर कहा कि सच्चाई जाननी है तो आप तहसील से पता कर लीजिए तिर्वा में जो मेरा होटल है चंदन सिंह वह हम लोगों ने जमीन खरीद थी पचास लाख रुपये में और उसमें एक करोड़ का फाइनेंस कराकर मेरी माता जी के नाम वह होटल है और मैंने होटल बनवाया था। हम 6 भाई है। हमारी ज्वाइंट फैमिली है। माता जी मेरी एक्सपायर हो गई अब वह होटल 6 भाइयों का है। रही बात डिग्री कालेज की बात।

आज से 16 साल पहले डिग्री कालेज बनवाया था नवाब सिंह महज एक उसके सदस्य है। वह एक संस्था है उसमें 11 सदस्य है और जितना बड़ा स्कूल बनकर तैयार हुआ है। 16 साल पहले से जितनी फीसें आती रही पैसा उसी में लगता रहा आज जो बिल्डिंग बनकर तैयार हो गयी। बांकी हमारी पुस्तैनी जमीन 6 भाई है हम सब भाइयों के नाम पट्टे की जमीन 10–15 बीघा वह कटरी की जमीन है। कुछ पिता जी के नाम थी कुछ माता जी के नाम है।

करीब 50–60–70 बीघा नदी पार कटरी की जमीन है और कुछ 20–25 बीघा इधर की जमीन है। करीब 70–80 बीघा हम लोगों की जमीन है। बाकी भाइयों ने किसी ने पांच बीघा जमीन खरीद पाई है। 5 से 6 बीघा से ज्यादा किसी भाई के पर्सनल जमीन वह भी हम लोगों के नाम नहीं है। महिलाओं के नाम है जमीन। किसी भाई के नाम पर्सनल 5 बीघा जमीन नही होगी। एक मेरा प्लाट कन्नौज शहर में है।

वह मेरा प्लाट लिया गया है मेरे पिता जी ने लिया है 1998 में लिया था वह भी 4 डिसमिल का। उस समय लिया था मात्र बत्तीस हजार रुपये का और एक प्लाट मेरी माता जी के नाम है और एक प्लाट मेरे पिता जी ने 2004 में लिया था मात्र दो डिस्मिल का और एक मकान मेरे भाई के नाम है। उन्होंने लिया है। इसके अलावा कौन सी प्रापर्टी मेरे हां एक माता जी का और है मकरंद नगर में यहां था।

सवाल – यह भी चर्चा चल रही है कि सपा सरकार में आपने बहुत धन कमाया

इस सवाल पर नीलू यादव बोले तो धन गया कहां धन कमाया है कितनी गाड़ियां है हमारे पास इतनी बड़ी फैमिली है केवल एक फोर व्हीलर गाड़ी स्कॉर्पियो है मेरे भाई के नाम हम लोग मोटरसाइकिल से चलते है हम 6 भाई है। तीन भाई हमारे सरकारी नौकरी करते है। तीन हमारी भतीजे सरकारी नौकरी करते है हमारी ज्वाइंट फैमिली है घर में लगभग तीन–चार लाख रूपये मेरे घर में सरकार का पैसा आता है वह भी नम्बर एक का पैसा आता है। चार लाख रुपये लगभग मंथली सैलरी आती है हमारे घर में । शासन प्रशासन से पहले निपट लें उसके बाद जिन लोगों ने आरोप लगाया है सब पर मानहानि का मुकदमा करवाऊंगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story