Kannauj News: ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 16 फोन समेंत अन्य समान बरामद

Kannauj News: एसपी के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान के तहत तिर्वा और छिबरामऊ पुलिस की टीमों ने अलग-अलग स्थानों से ठगों के गिरोह को दबोचा है। गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 10 हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 27 July 2024 4:36 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद के निर्देशन में तिर्वा कोतवाली पुलिस को ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर गिरोह को दबोचने में बड़ी सफलता मिली है। एसपी के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान के तहत तिर्वा और छिबरामऊ पुलिस की टीमों ने अलग-अलग स्थानों से ठगों के गिरोह को दबोचा है। गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 10 हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया है।

हरियाणा, बिहार, झारखंड, सहित अन्य प्रांतों में जालसाजी का रैकेट फैलाये गिरोह के सदस्यों की फोन कॉल डिटेल, बैंक खातों के लेनदेन, की पड़ताल के बाद पुलिस के सामने चौंकाने वाले नजारे सामने आये। जालसाजों के खातों में एक करोड़ रुपये से अधिक रकम दिखाई दी। उसकी निकासी पर रोक लगाते हुये पुलिस ने इन शातिरों के दबोचने का सिलसिला शुरू किया। पुलिस ने इन ठगी और और ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामलों में कौशलेंद्र यादव पुत्र अजमेर सिंह रूपपुर तिर्वा, अनुज पुत्र चंद्रशेखर बौरापुर तिर्वा, प्रशांत गुप्ता पुत्र विमल लोहिया नगर तिर्वा, अर्पित पुत्र शैलेंद्र अंबेडकरनगर तिर्वा/तिलसरा ठठिया, प्रियांशु यादव पुत्र रजनेश कुमार अहिरवा राजारामपुर थाना विशुन गढ़, ईशू ठाकुर उर्फ सचिन तोमर पुत्र स्वदेश सिंह अंबेडकरनगर तिर्वा, शीलू ठाकुर उर्फ शैलेंद्र राठौर पुत्र हरिभान सिंह निवासी रामपुर वैजू थाना छिबरामऊ, लवकुश उर्फ शिवम पुत्र रविन्द्र चौहान निवासी चंद्रपुर थाना छिबरामऊ, को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये लोगों ने बताया कि स्कालरशिप दिलाने, पेंशन दिलाने, लोन दिलाने आदि के नाम पर ये लोग अपना रैकेट चला रहे थे।

पुलिस ने युवकों के पास से 16 एंड्रॉइड मोबाइल, 30 सिमकार्ड, 176 बैंक पासबुक, दो एटीएम, दो चेकबुक, विभिन्न व्यक्तियों के 160 पासपोर्ट साइज फोटो, फोन एक्सेसरीज, बैंक रसीद बरामद की हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी सामने आये हैं जिनमें नवीन यादव नटकपुर छिबरामऊ, गौरव यादव बहादुरपुर विशुनगढ़, अभिषेक यादव पुत्र राजेंद्र गणेशपुरवा इंदरगढ़, चेतन पुत्र जितेंद्र कुमार मंडीबाजार तिर्वा, ऋशव पुत्र सतीश राठौर लालपुर कादरगंज कासगंज, ध्रुव पुत्र सतीश राठौर लालपुर कादरगंज कासगंज/ गौतमबुद्ध नगर, के अलावा तीन अन्य अज्ञात की तलाश के लिये पुलिस ने खोजबीन शुरू करते हुये अपना जाल फैला दिया है। गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों का कई थानों में आपराधिक इतिहास भी है, इसकी जानकारी भी पुलिस ने दी है। एसपी के निर्देशन में हुये खुलासे के दौरान तिर्वा कोतवाली/छिबरामऊ कोतवाली पुलिस सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story