×

Kannauj News: इत्र व्यापारी के यहां 50 लाख की डकैती का पर्दाफाश, डकैतों के तार यूपी के अलावा एमपी तक जुड़े मिले

Kannauj News:40 पुलिसकर्मियों ने कन्नौज से कानपुर तक 257 सीसीटीवी कैमरे और 500 घंटे की फुटेज देखने के बाद 2 दिन और 2 रातों की लगातार मेहनत से डकैती में इस्तेमाल मारुति वैन के जरिए बदमाशों की पहचान की।

Pankaj Srivastava
Published on: 10 July 2023 7:25 AM GMT

Kannauj News: कन्नौज में करीब 11 दिन पहले इत्र व्यापारी के यहां पड़ी करीब 50 लाख की डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। डकैतों के तार उत्तर प्रदेश के साथ मध्य प्रदेश तक जुड़े निकले।

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस कर सकी खुलासा

40 पुलिसकर्मियों ने कन्नौज से कानपुर तक 257 सीसीटीवी कैमरे और 500 घंटे की फुटेज देखने के बाद 2 दिन और 2 रातों की लगातार मेहनत से डकैती में इस्तेमाल मारुति वैन के जरिए बदमाशों की पहचान की। फिर डकैती के 10 दिन बाद पुलिस ने पारदी गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लूटी हुई रिवाल्वर के साथ जेवरात और नगदी बरामद किया। कन्नौज पुलिस सभागार में एसपी कुमार अनुपम सिंह ने बताया कि 29 जून की रात डेढ़ बजे 10 बदमाशों ने इत्र व्यापारी विमलेश चंद्र तिवारी के परिवार के सभी सदस्यों को गन पॉइंट पर बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें बदमाशों ने करीब साढ़े 7 लाख रुपये नगद और लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ जेवरात एवं अन्य सामान अपने साथ लूट ले गए थे। यह सभी बदमाश डकैती वाले दिन सीसीटीवी में कैद हो गए थे।

घटना में इस्तेमाल मारूति वैन से मिला सुराग

एसपी ने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए करीब 6 टीमें लगाई गई थी। जिसमें पुलिस टीम ने लगातार दो दिन और दो रात लगकर 40 पुलिसकर्मियों ने कन्नौज से कानपुर तक 257 सीसीटीवी कैमरे और 500 घंटे के फुटेज देखने के बाद डकैती में इस्तेमाल मारुति वैन की पहचान कर उसके मालिक तक पहुंचे। जानकारी में आया कि मारुति वैन जनपद कानपुर के कस्बा बिल्हौर के घिमऊ गांव निवासी अखिलेश जोशी अपने जीजा से 2 दिन पहले कानपुर से लेकर आया था। उसी मारुति वैन से उसने मध्य प्रदेश राज्य के बदमाशों के साथ प्लान कर डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

इत्र व्यवसाई के यहां ड्राइवरी का काम कर चुका एक आरोपित

जिसके बाद पुलिस ने अखिलेश जोशी की निशानदेही पर मध्य प्रदेश के गुना जनपद के कैंट थाना के सित्रवासा निवासी सुल्तान मोगिया, जिला अशोक नगर के कचनार थाना क्षेत्र के माधौगढ़ निवासी मनोज उर्फ मनोहर, रुटियाई थाना क्षेत्र के मुरादपुर गांव निवासी दादाराम उर्फ दाताराम व प्रयागराज के घूरपुर थाना क्षेत्र के सिमरा निवासी जादव को गिरफ्तार किया और उनके पास से जेवरात, पांच लाख रुपये, रिवाल्वर, 15 जिंदा कारतूस, वैन को बरामद किया गया। मामले में एसपी ने आगे बताया कि पकड़ा गया अखिलेश जोशी पहले इत्र व्यवसाई विमलेश चंद्र तिवारी के यहां ड्राइवरी का काम कर चुका है। वह चंदन तस्करी में मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिला जेल में बंद रहा। इसी दौरान उसकी मुलाकात पारदी गैंग के सरगना सूरज से हुई। जेल से छूटने के बाद दोनों ने मिलकर इस घटना की योजना बनाई और अखिलेश जोशी ने डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों के साथ पूरी रेकी कर उसके बाद 29 जून की रात डकैती की घटना को अंजाम दिया।

व्यापारी ने पुलिस को मिठाई खिलाकर जताई खुशी

डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश कानपुर से मध्य प्रदेश व अन्य कई स्थानों के लिए निकल गए थे और यह लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करते थे और ट्रेन के माध्यम से यह लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में जाते थे। घटना का खुलासा होने से खुश व्यापारियों ने पुलिस लाइन सभागार में ही एसपी कुंवर अनुपम सिंह और उनकी पूरी टीम को मिठाई खिलाकर माला पहना कर सम्मानित किया और पुलिस टीम की जमकर सराहना की।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story