×

Kannauj News: गरीब की मौत का वजह बना पीएम आवास, ठगी का शिकार हुई कन्नौज की युवती ने जहर खाकर दी अपनी जान

Kannauj News:

Pankaj Srivastava
Published on: 26 Oct 2023 3:42 AM GMT
Kannauj PM Awas Yojana Fraud Case
X

Kannauj PM Awas Yojana Fraud Case (Photo - Social Media)

Kannauj News: तीन दिनों पहले जहरीला पदार्थ खा लेने से उपचार के दौरान युवती की हुई मौत के मामले में उस समय हड़कंप मच गया। जब युवती की मौत की वजह सामने आई तो पता लगा कि कुछ लोगों द्वारा आवास दिलाने के नाम पर युवती से करीब 14 हजार रूपए ठगी की गई है। जिससे परेशान युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में युवती का सुसाइड नोट भी सामने आया है, जिससे मृतक युवती के भाई ने तिर्वा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाई है।

आपको बताते चलें कन्नौज जिले की तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के पट्टी पवोरा गांव निवासी 21 वर्षीय सोनम पुत्री प्रेमनारायण ने गत 17 अक्टूबर को घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया था। जब हालत बिगड़ी, तो परिजन उसे मेडिकल कॉलेज ले गए। यहां हालत में सुधार न होने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। कानपुर में उपचार के दौरान 23 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। युवती के मौत के बाद परिजनें ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। बुधवार को मृतका का भाई रवि तिर्वा कोतवाली पहुँचा।

उसने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि उसकी बहन से प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर घर में रखी करीब 14 हजार की नगदी ले ली। इसके लिए उसकी बहन के मोबाइल पर फोन भी किया। 14 हजार लेने के बाद दो हजार रूपए और मांगे। इस पर उसकी बहन ने दो हजार देने में असमर्थता जाहिर की। बहन ने उक्त मोबाइल नंबर पर फोन करके इस अज्ञात युवक से दिए गए 14 हजार रूपए वापस मांगे। रूपए वापस न मिलने पर भेद खुल जाने के कारण उसकी बहन ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। युवक ने पुलिस से उक्त मोबाइल नंबर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story