×

Kannauj News: बनना चाहते थे क्रिकेट के कप्तान लेकिन समय ने बना दिया पुलिस कप्तान

Kannauj News: कन्नौज के पुलिस कप्तान की जिंदगी में उनको शुरू से ही क्रिकेट का बड़ा शौक था‚ पढ़ाई के साथ – साथ क्रिकेट में उनको बड़ी रुचि थी।

Pankaj Srivastava
Published on: 21 Sep 2023 7:08 AM GMT
X

Kannauj News  (photo: social media )

Kannauj News: कभी–कभी समय एक बड़ा मोड़ ले लेता है इच्छाएं हो कुछ और बन कुछ जाता है इंसान के बस में कुछ नही है सब कुछ समय के हाथ है अगर इंसान कुछ बनने की सोंचे भी तो समय उसको बदल देता है‚ जी हां ऐसा ही कुछ देखने को मिला कन्नौज के पुलिस कप्तान की जिंदगी में उनको शुरू से ही क्रिकेट का बड़ा शौक था‚ पढ़ाई के साथ – साथ क्रिकेट में उनको बड़ी रुचि थी। जिससे वह बचपन से ही क्रिकेट को अपना प्रिय खेल मानते थे और क्रिकेट में कुछ कर गुजरने की चाह थी‚ लेकिन समय बदलता गया और धीरे–धीरे यह रुचि पढ़ाई की ओर ज्यादा खींच ले गयी‚ इसके बाद उन्होंने अपनी इच्छाओं को दाबकर परिवार की खुशी को अपनाया और आज वह पुलिस कप्तान बनकर अपने देश और परिवार का मान रखकर लोगों की सेवा कर रहे है।

आप इन तस्वीरों को देखकर चौंक जायेंगे जो शायद इन तस्वीरों को देखकर यह लग रहा होगा कि कोई महान किकेटर बैटिंग कर रहे है‚ बल्लेबाजी ऐसी कि सचिन का बल्ला भी शायद फेल हो जाये और हर गेंद पर पैनी नजर के साथ शॉट भी जबरदस्त यह देखकर सब यही कहेंगे कि यह कोई क्रिकेटर ही है‚ जिसके अपनी जिंदगी को क्रिकेट खेलने में बिता दिया लेकिन जब इसकी हकीकत में आप जायेंगे तो आपको कुछ और ही समझ में आयेगा तो जानिए हम इस हकीकत से आपको रूबरू करवा रहे है। अपने बल्ले से लगातार शॉट मार रहे यह कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद है जो जिनके कंधो पर जिले के कानून की कमान है‚ लेकिन आज जब अपने ऑफिस जाने के लिए निकले तो रास्ते में बोर्डिंग ग्राउंड के पास कुछ युवाओं को क्रिकेट खेलते हुए देखा‚ फिर क्या इनके बचपन की यादें ताजा हो गयी और फिर उन्होंने अपने हांथ में बल्ला थाम कर क्रिकेट के मैदान में उतर गये।

क्रिकेट का बचपन से शौक रहा

गेंदबाज जैसे ही गेंद फेंकते वह पहले से ही अलर्ट होकर उस गेंद पर टूट पड़ते थे। कोई समझ ही नही पाया कि उस समय कन्नौज के कप्तान ही क्रिकेट खेल रहे है ऐसा लग रहा था कि कोई मझा हुआ खिलाड़ी मैदान में उतरा है जो क्रिकेट को ही अपनी हावी बनाये है। बालर की हर गेंद उनके बैट से टकराकर ही वापस जाती थी। जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो वह हसते हुए यह कहकर चले गये कि क्रिकेट तो हमारा बचपन से शौक रहा है‚ और आज भी बचपन की यादें ताजा करने के लिए थोड़ा बहुत खेल लेता हॅूं। उनके क्रिकेट खेलने का अंदाज इस वायरल वीडियो में साफ देखने को मिल रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story