Kannauj News: जैन मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, चोरी का सामान सहित नकदी बरामद

Kannauj News: अभियुक्त ने बताया कि वह शाम अकेले ही टेम्पो या पब्लिक साधन से जहां चोरी करनी होती है उस क्षेत्र में आ जाता है और रेकी करता है, जिन घरों में ताला लगा होता है उन्हीं घरों को चिन्हित कर रात में उनका ताला तोड़कर सारा सामान चोरी कर लेता है।

Pankaj Srivastava
Published on: 14 Oct 2023 9:16 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News (photo: social media )

Kannauj News: कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने एक प्रेस वार्ता करते हुए नगर के मोहल्ला छिपट्टी के जैन मंदिर कार्यालय में हुई चोरी समेत अन्य चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है। पुलिस ने अभियुक्त के पास से चोरी का माल सहित नकदी बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि विगत एक अक्टूबर की रात्रि में श्री दिगम्बर जैन चंद्रप्रभु मन्दिर छिपट्टी के कार्यालय के ताले को तोड़कर उसमें रखे 2 लाख सात हजार रुपये व पूजा में उपयोग किये जाने वाला चांदी का सामान की चोरी हुई थी, जिसके सम्बन्ध में पुलिस ने दिगम्बर जैन समिति की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया था। प्रभारी एसओजी टीम कमल भाटी एवं कोतवाली प्रभारी अजय अवस्थी ने आज एक अभियुक्त जहरूददीन उर्फ फन्नू पुत्र अमिरूद्दीन उर्फ जंगली नि0 ग्राम मझपुरवा थाना गुरसहायगंज जनपद कन्नौज को भूडा मन्दिर कन्नौज से गिरफ्तार किया।

सोने चांदी के आभूषण सहित चोरी का माल हुआ बरामद

गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने 06 तोला सोने के एवं चांदी के आभूषण, 10 किलो रेजगारी, दो लाख उन्तालीस हजार रुपये बरामद किये गए। एसपी ने बताया कि जनपद कन्नौज में हुई जैन मन्दिर कार्यालय में चोरी एवं 02 अन्य चोरियों का खुलासा, चोरी गये सोने चांदी के आभूषण, मन्दिर से चोरी गये चांदी का सामान, 10 किलो रेजगारी अनुमानित मुल्य पांच लाख रुपये एवं दो लाख उन्तालीस हजार रुपये नगद बरामद किए गए।

रेकी करने के बाद देते थे चोरी की घटना को अंजाम

अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह सांय काल में अपने घर से अकेले ही टेम्पो या पब्लिक साधन से जहां चोरी करनी होती है उस क्षेत्र में आ जाता है और रेकी करता है, जिन घरों में ताला लगा होता है उन्हीं घरों को चिन्हित कर रात में उनका ताला तोड़कर सारा सामान चोरी कर लेता है। चोरी करने के बाद वह सुबह टेम्पो आदि से अपने घर वापस चला जाता है। अभियुक्त बहुत ही शातिर अपराधी है, पूर्व में हरदोई, फर्रुखाबाद आदि जिलों से अभियुक्त जेल जा चुका है। इसके अलावा नूर अहमद पुत्र मो0 रजा नि0 मो0 हाजीगंज व सरदार आलम पुत्र सलाहुददीन निवासी महोल्ला हाजीगंज के घर भी चोरी की थी।

एसपी ने पुलिस टीम को दिया 25 हजार का इनाम

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने घटना का सफल अनावरण करने पर एसओजी व थाना कन्नौज टीम को 25,000 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया। प्रेस वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर डा प्रियंका बाजपेई मौजूद रहीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story