Kannauj News: बारिश ने गर्मी से दी राहत, तिर्वा क्षेत्र में जलभराव से बढ़ी परेशानी

Kannauj News: कन्नौज में बारिश से लोगों को चिपचिपी गर्मी और उमस से मिली राहत है। तिर्वा नगर में बारिश के बाद पॉश एरिया, मुख्य मार्ग सहित कई मोहल्लों में जलभराव हो गया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 19 July 2024 7:45 AM GMT (Updated on: 19 July 2024 7:52 AM GMT)
Kannauj News
X

सड़कों पर जलभराव। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: मानसून की आमद तो कई दिनों पहले हो चुकी है, पर जिले में कई क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां बारिश ना होने से लोग अभी तक चिपचिपी गर्मी और उमस से परेशान थे। शुक्रवार को सुबह लोगों के चेहरे तब खिल उठे, जब सुबह साढ़े नौ बजे के करीब तिर्वा नगर में तेज वारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे की तेज और धीमी रफ्तार से हुई बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई, वहीं नगर में मुख्य मार्ग से लेकर कई मोहल्लों में जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई।

बारिश से हुई जलभराव की समस्या

बताते चलें कि मानसून की आमद के बाद कन्नौज जिले में कई क्षेत्रों में बेहतर बारिश हो चुकी है। वहीं तिर्वा नगर में लोग बारिश ना होने से उमस और चिपचिपाती गर्मी से परेशान थे। शुक्रवार को सुबह बारिश शुरू हुई तो बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक खुले आसमान के नीचे अपनी अपनी छतों और सड़क पर बारिश का आनंद लेते नजर आये।एक घंटे की बारिश ने लोगों को काफी राहत देने का काम किया। वहीं नगर के मुख्य मार्ग तिर्वा कन्नौज वाया बेला मार्ग, तिर्वा खैरनगर मार्ग, कोतवाली रोड, सहित तिर्वा के कई मोहल्लों में बारिश के कारण जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई।

तिर्वा तहसील क्षेत्र मे जगह- जगह भरा पानी

तिर्वा के मंडी बाजार सर्राफा गली, महात्मा गांधी मार्ग से लेकर अन्नपूर्णा नगर, बौद्ध नगर, मां अन्नपूर्णा मंदिर मार्ग, दौलेश्वर मार्ग, उपमंडी समिति मार्ग, सरस्वती शिशु मंदिर मार्ग, कालिका नगर, दीनानाथ स्कूल मार्ग,एस एस पी इंटर कॉलेज मार्ग सहित कई जगहों पर पानी का भराव हो गया। काफी समय बाद कहीं कहीं पानी निकल गया, लेकिन कहीं कहीं जलभराव ने लोगों के लिये समस्या पैदा कर दी। बारिश के बाद नगर पंचायत चेयरमैन मिताली गुप्ता के प्रतिनिधि सौरव गुप्ता ने नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को जलभराव वाले स्थानों पर भेजना सुनिश्चित किया और पानी निकलवाने का निर्देश दिया। वहीं बारिश की शुरुआत होते ही बिजली की व्यवस्था चरमरा गई। बीते गुरुवार को पूरे दिन अव्यवस्थित रहने वाली बिजली शुक्रवार को बारिश की शुरुआत होते ही गायब हो गई। बीते गुरुवार से शुक्रवार की दोपहर तक बिजली का हाल बेहाल था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story