×

Ram Mandir: इत्र नगरी की खुशबू से महकेगी रामनगरी. अयोध्या के लिए रवाना हुआ रथ

Ram Mandir: कन्नौज के इत्र कारोबारियों ने अलग-अलग प्रकार के इत्र इकट्ठा कर एक इत्र रथ तैयार किया है। जिसको आज यानी गुरुवार सुबह 9 बजे अयोध्या के लिए रवाना किया गया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 11 Jan 2024 4:36 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2024 4:54 AM GMT)
X
कन्नौज से अयोध्या के लिए इत्र का रथ रवाना (Newstrack)

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्री रामलला के भव्य व दिव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है, जिसको लेकर इत्र नगरी कन्नौज के लोग अयोध्या को इत्र से महकाने के लिए इत्र भेजने का कार्य कर रहे है। इसके लिए इत्र व्यवसाइयों ने अच्छे से अच्छा इत्र कलेक्शन करते हुए एक इत्र रथ भी बनाया है‚ जिसको आज अयोध्या के लिए इत्र नगरी कन्नौज से रवाना किया गया है। इत्र व्यवसाइयों का कहना है कि वह श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए स्पेशल इत्र भेज रहे है इसके लिए वह एक रथयात्रा लेकर अयोध्या जाएंगे और उस रथयात्रा में इत्र का पूरा कलेक्शन होगा। जो अयोध्या पहुंचकर भगवान श्री राम लला के चरणों में समर्पण किया जाएगा।

बता दें कि देश दुनिया में अपनी सुगंध से सबको मोहने वाला कन्नौज का इत्र अब सुगंध से रामलला दरबार को सुगंधित करेगा। इसके लिए कन्नौज के सभी इत्र कारोबारी ने अलग-अलग प्रकार के इतर इकट्ठा कर एक इत्र रथ तैयार किया है। जिसको आज यानी गुरुवार सुबह 9 बजे अयोध्या के लिए रवाना किया गया है।


22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम में कन्नौज का इत्र अपनी सुगंध फैलाएगा। इसके लिए कन्नौज के इत्र व्यापारियों ने एक रथ तैयार किया है । जिसमें कन्नौज के सभी व्यापारियों ने मिलकर अलग-अलग प्रकार के इत्र इकट्ठा किए हैं। यह इत्र अयोध्या में 22 जनवरी को हो रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में इस्तेमाल किया जाएगा । इत्र संगठन के अध्यक्ष पवन त्रिवेदी ने बताया कि कन्नौज के सभी व्यापारियों ने इत्र इकट्ठा किया है। जिसमें कई प्रकार के इत्र शामिल है। यह इत्र रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा में इस्तेमाल किया जाएगा ।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story