Kannauj News: नाबालिक किशोरी से दुष्कर्म मामला, पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई का कोर्ट में सरेंडर

Kannauj News: घटना के बाद से ही फरार चल रहे पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई नीलू पर भी घटना क्रम के साक्ष्य प्रभावित करने जैसे कई आरोप लगे थे।

Pankaj Srivastava
Published on: 3 Sep 2024 9:57 AM GMT
Kannauj News: नाबालिक किशोरी से दुष्कर्म मामला, पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई का कोर्ट में सरेंडर
X

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई का कोर्ट में सरेंडर   (photo: social media )

Kannauj News: कन्नौज जिले के हाई प्रोफाइल मामले पर हर किसी की नजरें गढ़ी हुई हैं। इसी मामले में आज मंगलवार को नाबालिक किशोरी से दुष्कर्म कांड के आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नबाब सिंह के भाई नीलू यादव (जिस पर घटना के साक्ष्यों को प्रभावित करने का आरोप है) ने पुलिस और एसटीएफ को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पूर्व ब्लॉक प्रमुख और सपा नेता नबाब सिंह पर नाबालिक किशोरी से दुष्कर्म करने की घटना में एक दिन पूर्व आई डीएनए रिपोर्ट से सिद्ध होना बताया गया था। वहीं घटना के बाद से ही फरार चल रहे पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई नीलू पर भी घटना क्रम के साक्ष्य प्रभावित करने जैसे कई आरोप लगे थे। जिले के एसपी अमित कुमार आनंद ने नीलू की गिरफ्तारी पर जहां 7 पुलिस टीमें लगाई थीं, वहीं एसटीएफ भी उसकी तलाश कर रही थी।

बताते चले कि बीती 11/12 की रात पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर एक नाबालिक किशोरी ने नौकरी देने के नाम पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। घटना के दौरान पुलिस को सूचना दिये जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख को उसी के कॉलेज से गिरफ्तार किया था।

मौके पर नाबालिक किशोरी के अलावा उसकी बुआ को भी पकड़ा गया था। नवाब सिंह को पुलिस ने घटना के अगले दिन ही जेल भेज दिया था। जबकि घटना की सह आरोपी किशोरी की बुआ को भी किशोरी के बयान और उसके मां बाप की शिकायत पर घटनाक्रम में संलिप्तत पाते हुये चंद रोज बाद गिरफ्तार करके जेल भेजा था। हांलाकि, बुआ के मामले में कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल होने के बाद आगामी 7 सितंबर को कन्नौज न्यायालय में सुनवाई होनी है। उपरोक्त घटना क्रम में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब के भाई नीलू यादव को भी पुलिस ने घटना में सह आरोपी बनाया था। नीलू पर घटनाक्रम के साक्ष्यों को प्रभावित करने जैसे कई आरोप हैं।

पुलिस ने नीलू यादव पर शिकंजा कसना शुरू किया

नबाब और किशोरी की बुआ को जेल भेजे जाने के बाद पुलिस ने नीलू यादव पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। अपनी गिरफ्तारी की खबर फैलते ही नीलू यादव फरार हो गया था। नीलू के फरार होने के बाद एसपी अमित कुमार आनंद के निर्देशन पर पुलिस की 7 टीमें नीलू की तलाश में कटरी से लेकर कई इलाकों में लगातार दबिश दे रही थी। वहीं पुलिस ने नीलू की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। विगत दिनों एटीएफ को भी नीलू की तलाश में लगाया गया था। लेकिन इससे पहले कि पुलिस नीलू की तलाश करती, पुलिस को चकमा देते हुये नीलू यादव ने मंगलवार को कन्नौज कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

सूत्र बताते हैं, कि नीलू सुबह साढ़े आठ बजे के करीब कोर्ट पहुंच गया था। वहीं वकीलों ने नीलू को सुबह सवा नौ बजे के करीब पाक्सो एक्ट कोर्ट में पेश भी कर दिया था। जानकारी के मुताबिक उपरोक्त घटनाक्रम के दौरान यहां पुलिस बल की मौजूदगी नहीं थी। सुबह 11 बजे के करीब नीलू ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया । इस खबर पर पुलिस बल मुस्तैद नजर आया। फिलहाल अब नीलू द्वारा कोर्ट में सरेंडर किये जाने के बाद पुलिस आगे क्या रणनीति अपनाती है वो तो आने वाला समय बतायेगा।


नीलू यादव के वेकील ने क्या कहा

वही कन्नौज दुष्कर्म कांड के आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने कोर्ट में सरेंडर के बाद उसके वकील राकेश तिवारी ने मीडिया बातचीत की । उन्होंने बताया कि नीलू पर पुलिस द्वारा लगाये गये आरोप गलत और मनगडंत हैं। अगर पुलिस ने नीलू पर 25 हजार रुपये के इनाम वास्तव में घोषित किया है, तो वो इनाम कोर्ट अथवा हमको दिया जाय। क्यों कि नीलू को कोर्ट में मेरे द्वारा पेश किया गया है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story