×

Kannauj News: बाबा का बुलडोजर लेकर पहुंची राजस्व टीम के साथ पुलिस पर हमला‚ पथराव कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा

Kannauj News:भारी पुलिस फोर्स के देखकर ग्रामीण मौके से फरार हो गये‚ जिसके बाद राजस्व टीम बिना कार्रवाई के ही जान बचाकर वापस लौट गयी‚ तो वहीं पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने में जुट गई है।

Pankaj Srivastava
Published on: 16 Sep 2023 9:39 AM GMT
X

Kannauj News  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक सरकारी जमीन पर कब्जा हटाने पहुंची राजस्व टीम के साथ पुलिस पर लोगों ने लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। जिससे मौके पर अफरा–तफरी मच गई। देखते ही देखते ग्रामीण पथराव करने लगे। इस बात की सूचना पर कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया‚ जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पथराव कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ा। भारी पुलिस फोर्स के देखकर ग्रामीण मौके से फरार हो गये‚ जिसके बाद राजस्व टीम बिना कार्रवाई के ही जान बचाकर वापस लौट गयी‚ तो वहीं पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने में जुट गई है।

आपको बताते चलें कि थाना गुरसहायगंज क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुटैया खेड़ा में एक सरकारी जमीन पर कुछ दबंग लोग कब्जा कर झोपड़ी बनाये हुए है। इस बात की शिकायत पर एसडीएम छिबरामऊ उमाकांत तिवारी के साथ लेखपाल लक्ष्यपाल ने मौके पर जाकर पैमाइश की‚ इसके बाद मौके पर राजस्व कर्मियों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जेदारों को हट जाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। इसके बावजूद दबंगो ने जब जमीन से कब्जा नहीं हटाया तो राजस्व टीम मौके पर कब्जा हटाने को लेकर बुलडोजर के साथ पहुंची‚ जिसके बाद राजस्व टीम ने पुलिस के साथ बुलडोजर से झोपड़ी हटाने का प्रयास किया तो झोपड़ी में किसी तरह से आग पकड़ गई। झोपड़ी में लगी आग को देखते ही ग्रामीण भड़क गए और राजस्व टीम पर हमला बोल दिया।


बाबा के बुलडोजर से डरे हुए थे ग्रामीण

प्रदेश भर में कब्जेदारों के लिए बाबा का बुलडोजर कहर बन कर चल रहा है। जिसको देखते हुए अवैध कब्जेदारों में बाबा के बुलडोजर का भय बना हुआ है। जब सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की सूचना पर राजस्व टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीण बुलडोजर देख कर डर गये और सभी लोग एकजुट होकर राजस्व टीम से झोपड़ी न हटाये जाने की बात बोले। जब राजस्व टीम ने उनको समझाने का प्रयास किया तो वह और भड़कने लगे‚ जिसके बाद राजस्व टीम ने पुलिस की मौजूदगी में झोपड़ी गिराने की जैसे ही कार्यवाही शुरू की‚ तो झोपड़ी में आग लग गयी। आग लगते ही ग्रामीणों ने हमला बोल दिया।


ग्रामीणों ने बोला राजस्वटीम के साथ पुलिस पर हमला

बाबा के बुलडोजर के साथ पहुंची राजस्व टीम और पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोलते हुए पथराव करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों के हमले को देखते हुए राजस्व टीम और पुलिसकर्मी अपनी जान बचाते हुए इधर–उधर भाग खड़े हुए। हमले की जानकारी मिलते ही मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और लाठियां चटका कर पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ा और मौके पर शांति व्यवस्था कायम की। पुलिस ओर राजस्व टीम पर हमला करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। जिसको लेकर पुलिस कार्रवाई में जुटी है। इस मामले को लेकर नौरंगपुर चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार त्यागी ने बताया कि अवैध कब्जा हटाने गई टीम पर कुछ अराजकतत्वों ने हमला बोल दिया‚ हमलावरों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story