Kannauj Rape Case: आरोपी नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव पर 25000 का इनाम घोषित

Kannauj News: किशोरी दुष्कर्म कन्नौज कांड में उसने विवेचना को प्रभावित करने का भी कार्य किया और आरोपियों का सहयोग किया इसलिए पुलिस ने इस मामले में नीलू यादव को भी आरोपी बनाया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 29 Aug 2024 3:41 AM GMT
Kannauj News
X

नीलू यादव (PIC: NEWSTRACK)

Kannauj News: कन्नौज जिले में एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व ब्लाक नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव पर भी अब पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने आपराधिक षड़यंत्र में शामिल होकर पीड़िता को बुआ को बयान पलटने के आरोप में मुल्जिम बनाया है। नीलू यादव अपने भाई नवाब सिंह यादव और पीड़िता की बुआ की गिरफ्तारी के बाद फरार होकर पुलिस को चकमा दे रहा है। जिसको लेकर पुलिस गिरफ्तारी को लेकर दबिश देने में जुटी हुई है लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लग रहा है। जिस कारण पुलिस अधीक्षक ने नीलू यादव के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। नीलू यादव ने पीड़िता के मेडिकल परीक्षण न कराये जाने तथा कोर्ट में बयान बदलने के लिए पीड़िता की बुआ को 10 लाख रुपये का प्रलोभन दिया था‚ जिसमें 4 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन भी सामने आया है।

नवाब सिंह के छोटे भाई नीलू यादव पर पुलिस का शिकंजा

पुलिस ने नीलू यादव का आपराधिक इतिहास भी खंगाला है जिसमें अब तक नीलू यादव पर 12 आपराधिक मुकदमे दर्ज होना बताया गया है। किशोरी दुष्कर्म कन्नौज कांड में उसने विवेचना को प्रभावित करने का भी कार्य किया और आरोपियों का सहयोग किया इसलिए पुलिस ने इस मामले में नीलू यादव को भी आरोपी बनाया है। आरोपी नीलू यादव भी सदर ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख के पद पर रह चुका है। नवाब सिंह के कारोबार की देखरेख भी करता है। यही कारण है कि कन्नौज पुलिस ने नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव पर ₹25000 का इनाम घोषित करते हुए गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई है।

किशोरी की बुआ भी गिरफ्तार

आपको बताते चलें कि कन्नौज के एक पूर्व सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव के मामले में अब पुलिस ने नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव पर बड़ा ऐक्शन लिया है। पुलिस पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि 12 अगस्त को एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद 21 अगस्त को षड़यंत्र में शामिल किशोरी की बुआ को भी पुलिस ने तिर्वा इलाके से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 12 अगस्त को ही बुआ ने जिला अस्पताल में पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराए जाने के दौरान व्यवधान उत्पन्न किया था और कई अन्य लोगों के नाम लिए थे। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आरोपी बुआ ने पुलिस को बताया था कि नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव ने उसे 10 लाख रुपये का लालच दिया था।

नीलू यादव पर भी मुकदमा

उसने इस मामले में कई अन्य लोगों के नाम लेने, पीड़िता का मेडिकल परीक्षण न कराए जाने तथा कोर्ट में उसका बयान बदलने के लिए कहा था। इसके एवज में नीलू यादव ने बुआ के एक परिचित के खाते में चार लाख रुपये भी भेजे थे। पुलिस ने जब इसकी जांच कराई तो रुपये भेजे जाने की बात सही निकली। इसी आधार पर पुलिस ने नीलू यादव का नाम मुकदमे में शामिल कर लिया है और उसके खिलाफ आपराधिक षड़यंत्र की धाराएं लगाईं गईं हैं। बुआ की गिरफ्तारी के बाद से नीलू यादव फरार चल रहा है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। एसपी ने बताया कि नीलू यादव पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमों को लगाया गया है। नीलू ने साक्ष्यों को प्रभावित करने का कृत्य किया है।

क्या है पूरा मामला

11 अगस्त की रात पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव पर किशोरी के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा था इसके मामले में पुलिस ने गिरफ्तार करने जेल भेज दिया था और पुलिस ने पीड़िता की बुआ को भी मामले में दोषी मानकर 21 अगस्त को गिरफ्तार कर उन्हें भी जेल भेज दिया था ।मामले में एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद बुआ ने पूछताछ में बताया था कि नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव ने उन्हें प्रलोभन दिया था और कोर्ट में बयान पलटने के लिए कहा था एसपी ने यह भी बताया कि नीलू यादव ने बुआ के करीबी के अकाउंट में करीब चार लाख रुपए भेजे थे । मामले में उनके विरुद्ध सभी साक्ष्य जुटाए गए हैं । एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि नीलू यादव की गिरफ्तारी के लिए मेरे द्वारा ₹25000 का इनाम घोषित किया गया है ।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story