×

UP: बिहार के सियासी घमासान पर शिवपाल यादव बोले- 'नीतीश इंडिया गठबंधन को करेंगे मजबूत...NDA में न जाएं'

Kannauj News : सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान को शिवपाल यादव ने उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी करार दिया। शिवपाल बोले, अगर उनके (स्वामी प्रसाद) बयानों से नुकसान होगा तो हम लोग उसे मिलकर पूरा करेंगे।

Pankaj Srivastava
Published on: 27 Jan 2024 10:26 AM GMT
Kannauj News
X

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव (Social Media)

Kannauj News : बिहार के सियासी आग की तपिश उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया। शिवपाल बोले, 'नीतीश कुमार बहुत अनुभवी नेता हैं। वह इंडिया गठबंधन (India Alliance) को मजबूत करेंगे। उनसे मेरा अनुरोध है कि नीतीश जी एनडीए में न जाएं'।

'नीतीश इंडिया गठबंधन को मजबूत करें'

दरअसल, शिवपाल यादव कन्नौज (Kannauj News) में एक सपा नेता के यहां निजी कार्यक्रम में आए थे। यहां शिवपाल यादव ने नीतीश कुमार को लेकर कई बातें कही। उन्होंने कहा कि, 'नीतीश जी से हमारा यही अनुरोध है कि वो इंडिया गठबंधन को मजबूत करें। उन्होंने जो शुरुआत की थी आने वाले दिनों में भी जारी रखें। वह वहीं रहकर उसे मजबूत करें।

शिवपाल की ममता-केजरीवाल से खास अपील

शिवपाल यादव ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल से भी इंडिया गठबंधन को मजबूत करने की अपील की। साथ ही, इंडिया गठबंधन के सभी दलों से कहा कि, 'हमारी सभी से यही अपील है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता से हटाने के लिए सभी लोग एकजुट होकर इंडिया गठबंधन से चुनाव लड़े।'

यूपी में सीट शेयरिंग पर नहीं खोले पत्ते

हालांकि, शिवपाल यादव ने यूपी में इंडिया गठबंधन पर पत्ते नहीं खोले। उन्होंने कहा, सीटों का फार्मूला दोनों पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेंगे। वहीं, मायावती के रुख पर गोलमोल जवाब दिया। शिवपाल यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के ट्वीट पर कहा कि, बीजेपी हर जगह जांच एजेंसी का सहारा लेकर डराने का काम कर रही है।'

'स्वामी प्रसाद तो पहले बीजेपी में ही थे'

वहीं, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के विवादित बयान को शिवपाल यादव ने उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी करार दिया। शिवपाल बोले, अगर उनके (स्वामी प्रसाद) बयानों से नुकसान होगा तो हमलोग उसको मिलकर पूरा करेंगे। वो भी तो पहले बीजेपी में ही थे। बीजेपी से आए हैं। मीडिया ने पूछा, भाजपा आरोप लगाती है- सपा राम भक्तों की हत्यारी है?,इस पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा, 'कोर्ट का स्टे था यथास्थित बनाए रखने की। इसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story