Kannauj: समाज कल्याण राज्य मंत्री बोले-कमांड सेक्शन से मिलेगी जनता को सहूलियत

Kannauj News: समाज कल्याण विभाग के कार्य के प्रति लोगों को बेहतर व्यवस्था बनाये जाने के लिए समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरूण ने लखनऊ में एक उपकेन्द्र बनाये जाने की जानकारी दी है।

Pankaj Srivastava
Published on: 28 Nov 2023 12:40 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic:Newstrack)

Kannauj News: उत्तर प्रदेश सरकार दिन पर दिन एक नई प्रगति आम जनता को सहूलियत पहुंचाने के लिए कर रही है। जिसको लेकर सरकार व उनके मंत्रिमंडल के लोग आये दिन कार्य को बेहतर ढंग से किये जाने की रूपरेखा तैयार कर रहे है। जिसको लेकर समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण ने भी इस क्रम में जिले में बेहतर व्यवस्था करने के लिए डिस्ट्रिक्ट कमांड सेक्शन की तरह ही समाज कल्याण विभाग का भी एक कमांड सेक्शन बनाने की भूमिका तैयार की है। जिसका उपकेंद्र लखनऊ में बनाया गया है।

विभाग के सभी कार्यों की होगी मानीटिरिंग

कन्नौज जिले में समाज कल्याण विभाग के कार्य के प्रति लोगों को बेहतर व्यवस्था बनाये जाने के लिए समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरूण ने लखनऊ में एक उपकेन्द्र बनाये जाने की जानकारी दी है। इस उपकेन्द्र के जरिये जिले में समाज कल्याण विभाग के कार्य को लेकर आम जनता को आसानी से सुविधाएं मिल सके। जनता की सुविधा के लिए जिले में डिस्ट्रिक्ट कमांड सेक्शन की तरह ही एक नंबर जारी किया है। जिससे लोगों को समाज कल्याण विभाग की सुविधाओं का लाभ मिल सके। इसका एक उपकेन्द्र लखनऊ बनाया गया है। जिससे विभाग के सभी कार्यों की मानीटिरिंग की जायेगी।

समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ समय पहले डिस्ट्रिक्ट कमांड सेक्शन की स्थापना की गयी थी। जिसका नंबर 1077 है और इसका उपयोग यह है कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में हम लोग शिकायत करते हैं‚ उस तरीके से अपने जिला प्रशासन का एक नंबर हो। अभी तक गोवंश संरक्षण के लिए इस पर कार्य किया गया। अब समाज कल्याण के जो कार्य है पेंशन और स्कालर्सशिप के वह भी किये जा रहे है। समाज कल्याण विभाग का भी एक कमांड सेक्शन लखनऊ में बनाया गया है। यह इसके उपकेन्द्र के रूप में कार्य करेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story