×

Kannauj News: गणतंत्र दिवस को लेकर SP ने सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण, संदिग्धों पर रखी जा रही नजर

Kannauj News: 26 जनवरी को लेकर पुलिस की चौकसी देखने को मिल रही है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद द्वारा जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

Pankaj Srivastava
Published on: 25 Jan 2024 11:30 AM GMT
X

गणतंत्र दिवस को लेकर एसपी ने किया निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जिले में 26 जनवरी को लेकर पुलिस की चौकसी देखने को मिल रही है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद द्वारा जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। कचहरी गेट, कचहरी हवालात पर मौजूद पुलिसकर्मियों की सतर्कता का आकस्मिक चेकिंग किया गया। न्यायालय परिसर में मौजूद व्यक्ति व वाहन की भी चेकिंग की गई।

कन्नौज जिले में गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने नेशनल हाईवे व कई मुख्य मार्ग पर स्थित हाईटेक नाके पर आने-जाने वाले वाहन चालकों की जांच की। इस कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के निर्देशों पर यह अभियान इसलिए चलाया गया है ताकि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह से संबंधित किसी घटना को अंजाम देने के लिए अवैध हथियार न ले जा सके।

रात में गश्त कर रहे पुलिसकर्मी

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के निर्देश पर पूरे जिले में पुलिसकर्मी अपने-अपने इलाके में रात्रि गश्त कर होटलों, गेस्ट हाउसों और धर्मशालाओं व साइबर कैफे की जांच कर रहे हैं। बस अड्डा व रेलवे स्टेशनों की पार्किंग की जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। वहीं पुलिस के कई अधिकारी डॉग स्क्वायड का भी सहारा ले रहे हैं। जगह-जगह वाहन चेकिंग के दौरान डॉग स्क्वायड की मदद से संदिग्धों की पहचान की जा रही है।

सीसीटीवी कैमरों का किया निरीक्षण

न्यायालय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया गया। लॉकअप की साफ-सफाई का निरीक्षण कर लॉकअप मोहर्रिर को साफ-सफाई रखने हेतु निर्देशित किया गया एवं साथ ही हवालात में मौजूद बंदियों की भी चेकिंग की गई। पुलिस कर्मियों द्वारा बंदियों को जिला कारागार अनौगी से कचहरी लॉकअप लाने, लॉकअप से न्यायालय ले जाने, न्यायालय से वापस लॉकअप में लाने तथा लॉकअप से पुनः जिला कारागार अनौगी ले जाने तक अत्यन्त सतर्कता बरतने का आदेश-निर्देश दिया गया। ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी गयी।

यह अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कन्नौज डॉ0 संसार सिंह, क्षेताधिकारी नगर, कमलेश कुमार, थाना प्रभारी कन्नौज, डॉग स्क्वाड व अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story