Kannauj News: बिजली लाइन ने गरीब की दुकान को कर दिया राख का ढेर

Kannauj News: बिजली का तार टूटकर गिरने से एक गरीब परिवार की आमदनी का स्त्रोत बनी अस्थाई दुकान आग की लपटों से राख का ढेर बन गई।

Pankaj Srivastava
Published on: 21 May 2024 7:43 AM GMT
kannauj news
X

बिजली लाइन ने गरीब की दुकान को कर दिया राख का ढेर (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जिले में बिजली का तार टूटकर गिरने से एक गरीब परिवार की आमदनी का स्त्रोत बनी अस्थाई दुकान आग की लपटों से राख का ढेर बन गई। दुकान में रखी हजारों रुपए की नकदी और सामान भी जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताते चलें कि कन्नौज जिले के थाना इंदरगढ़ के गांव जगतापुर निवासी रामप्रसाद की मृत्यु के बाद परिवार पर जीविका चलाने का संकट पैदा हो गया। किसी प्रकार परिवार का पेट पालने और अपनी जीविका चलाने को रामप्रसाद की बेटी काजल उर्फ मोनिका ने अपनी मां के सहयोग से गांव के निकट बहोसी रोड पर एक गुमटी रखकर उसमें गृहस्थी का सामान जुटाया और उसको आस पास के लोगों को बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण शुरू किया था।

बीती रात साढ़े 12 बजे के करीब अचानक गांव के निकट रखी गुमटी आग के बवंडर में जलती हुई नजर आने लगी तो आस पास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मोनिका और उसके परिवार को भी जब दुकान में आग लगने की सूचना मिली तो परिवार के लोग भी घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। गृहस्थी को उजड़ते हुये देख परिवार के लोग व्याकुल हो उठे और ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। आग का बवंडर इतना तेज था कि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पा लिया गया लेकिन दुकान में रखा सामान और गृहस्थी की बिक्री का सामान राख का ढेर बन गया।

घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची। मामले की जांच शुरू हुई तो पता चला कि दुकान के ऊपर से गुजरी बिजली लाइन का तार स्पार्किंग के साथ टूटकर गिर गया, जिससे निकली चिंगारी ने दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। पीड़ित परिवार ने बताया कि उनकी आमदनी का स्त्रोत छोटी सी दुकान ही थी, जो अब बर्बाद हो गई। काजल ने दुकान में रखे सामान की कीमत करीब 35 हजार रुपए और नकदी 15 हजार रुपए होने की बात भी बताई है। पीड़ित परिवार के सामने दुकान जल जाने के बाद आर्थिक संकट के हालत पैदा हो गये हैं। परिवार ने शासन से आर्थिक सहायता की मांग की है। वहीं पुलिस ने भी घटना की जांच की जाएगी, इस बात का आष्वासन पीड़ित परिवार को दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story