×

Kannauj News: नहीं थम रहा धार्मिक स्थलों पर चोरी का सिलसिला, सामने आया नया कांड

Kannauj News: शनिवार की बीती रात मोचीपुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट धार्मिक स्थल ब्रह्मदेव मंदिर और निजी मार्केट से हजारों रुपए कीमती मोटर को खोलकर ले गए हैं।

Pankaj Srivastava
Published on: 31 March 2024 10:30 AM GMT
मंदिर में हो रही चोरी की घटना।
X

मंदिर में हो रही चोरी की घटना। (Pic: Social Media)

Kannauj News: शनिवार की बीती रात मोचीपुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट धार्मिक स्थल ब्रह्मदेव मंदिर और निजी मार्केट से हजारों रुपए कीमती मोटर को खोलकर ले गए हैं। सुबह होने पर जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो वहा भारी वजन वाला घंटा जब नहीं दिखा तो हड़कंप मच गया। इसके बाद जब मार्केट के मालिक ने घर के आसपास देखा तो उनका पानी का मोटर भी बोरवेल के अंदर से गायब था। इस संबंध में घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मानीमऊ चौकी क्षेत्र के अंतर्गत मोचीपुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट बनी मार्केट और ब्रह्मदेव मंदिर को चोरों ने निशाना बना लिया। इस दौरान मंदिर में लगे कीमती घंटा चोरी कर लिया गया। इतना ही कपुरापुर निवासी अधिवक्ता संदीप कुमार की निजी मार्केट के पीछे लगी सबमर्सिबल की मोटर भी चुराकर ले गए।

मार्केट मालिक ने दी घटना की जानकारी

सदर कोतवाली क्षेत्र के मानीमऊ चौकी के अंतर्गत कपुरापुर गांव निवासी अधिवक्ता संदीप कुमार ने बताया है कि मोचीपुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट बनी मार्केट के पीछे सबमर्सिबल की मोटर, स्टार्टर और केबल अज्ञात चोर बीती रात चोरी कर ले गए। इसके बाद ब्रह्मदेव मंदिर में लगे तीन किलो से अधिक भार वाले घंटो को चुरा ले गए हैं। जबकि पूर्व में भी यहां पर चोरी की घटना हो चुकी है। इसके बाद भी कोई गस्त नहीं की जाती है। इसी वजह से चोरों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। इसी क्रम में करीबन 30 हजार रूपये की चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया।

चोरी की घटना से पुलिस के तीसरी आंख की खुल गई पोल

तौहीद अली दुकानदार ने बताया है कि मानीमऊ चौकी प्रभारी ने मार्केट में सभी दुकानदारों ने चार सौ रुपया का चंदा लेकर चोरी की घटना पर लगाम लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। इसके बाद से पुलिस आज तक कैमरे की रिकवरी के लिए कभी आई नहीं है। कैमरे सालों से बंद पड़े हैं। इसी कारण चोर भी निडर होकर चोरी की वारदात को आए दिन अंजाम दे रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story