×

Kannauj News: इत्र नगरी में धार्मिक स्थल अब नहीं रहे सुरक्षित, सोती रही पुलिस और कट गई गोलक

Kannauj News: इत्र नगरी कन्नौज में इन दिनों चोरों का कहर चरम पर है, घर-मकान के बाद चोर अब धार्मिक स्थलों को भी अपना निशाना बना रहे हैं।

Pankaj Srivastava
Published on: 5 Oct 2023 8:20 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News  (photo: social media)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले ने इन दिनों ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों ने सोती हुई पुलिस की नींद हराम कर दी है। घर और मकानों के बाद अब धार्मिक स्थलों को चोर निशाना बना रहे हैं। महीने भर के अंदर तीन धार्मिक स्थलों पर चोरी की वारदातों से पुलिसिया गस्त पर सवाल उठने लगे है। ताजा मामला शहर के हाजीगंज मोहल्ले का है, जहाँ चोरों ने सुल्तानपीर दरगाह की गोलक तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

लगातार हो रही धार्मिक स्थलों पर चोरियां

आपको बताते चलें कि इत्र नगरी कन्नौज में इन दिनों चोरों का कहर चरम पर है, घर-मकान के बाद चोर अब धार्मिक स्थलों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित जैन मंदिर के बाद जामा मस्जिद और सुलतानपीर दरगाह की गोलक तोड़कर चोरी की यह तीसरी घटना सामने आई है। इन तीनो चोरी में समानता है की चोरी करने वाला एक ही युवक है। तीनो धार्मिक स्थलों पर गोलक तोड़कर ही चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। तीनो जगहों पर लाखो रुपए की नगदी चुराने की बात सामने आई है।

जैन मंदिर में हुई चोरी के मामले की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस ने कोई खास कार्रवाई नहीं की। यही वजह है कि चोरों के हौसले और बुलंद हौसले हो गए और फिर लगातार चोरी की घटनाएं सामने आने लगी। ताजा मामला शहर क्षेत्र के मोहल्ला हाजीगंज का है यहां सुल्तानपीर मजार में बीती रात अज्ञात चोरों ने गोलक तोड़ दी और उसमें रखी नगदी पार कर दी। अभी दो दिन पूर्व जैन मंदिर में तकरीबन 2.50 लाख की चोरी हुई थी।

पुलिस पर खड़े हुए सवालिया निशान

इसी तरह शहर चोरों ने जामा मस्जिद में भी चोरों की वारदात को अंजाम दिया था, एक महीना के अंदर तीसरी वारदात से लोगों में आक्रोश बना हुआ है। इसी वजह से लोग पुलिस की रात्री गश्त पर भी सवाल खड़े कर रहे है। जिससे अब यही लग रहा गया है कि इत्र नगरी कन्नौज में धार्मिक स्थल अब चोरों से सुरक्षित नहीं है।

मामले को लेकर क्या बोले कोतवाल

लगातार शहर में हो रही चोरियों को लेकर पुलिस भी परेशान है। इस मामले में कोतवाली प्रभारी अजय अवस्थी का कहना है कि चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस रात में गश्त कर रही है और जहाँ-जहाँ चोरी की सूचना प्राप्त हुई है। वहाँ मौके पर जाकर पुलिस जांच कर रही है। जल्द हो चोरी की घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story