Kannauj News: पुलिस ने चोरी की घटना का किया खुलासा, सुनार सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

Kannauj News: विगत दिनों चोरी की तीन वारदातों को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों जिनमें दो बाल अपराधी सहित एक सुनार को गिरफ्तार किया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 4 July 2024 10:54 AM GMT
Kannauj News
X

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में चोरी और लूट की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वहीं जिले की पुलिस भी अपराधियों को पकड़ने में एड़ी चोटी का जोर लगाये हुये है। विगत दिनों चोरी की तीन वारदातों को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों जिनमें दो बाल अपराधी सहित तिर्वा क्षेत्र का एक सुनार भी है। पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चोरी की गई ज्वैलरी और नकदी भी बरामद की है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

बताते चलें कि बीती 7 मई 2024 को तिर्वा कोतवाली के सीहपुर गांव, 28 जून 2024 को झबरा गांव, के अलावा 25 जून 2024 की रात चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया था। इसके अलावा तिर्वा नगर के मोहल्ला मंडी बाजार निवासी रामेंद्र कुमार जैन पुत्र सुरेंद्र जैन 64 वर्ष द्वारा भी बीती 3 जुलाई 2024 को घर पर चोरी की वारदात होने के शिकायत की गई थी। रामेंद्र जैन के मुताबिक बीती रात घर पर छत के सहारे उतरकर शातिर चोरों ने कमरे में रखे डब्बे का ताला तोड़कर झाला एक जोड़ी, अंगूठी 7 ग्राम, हाफ पेटी 150 ग्राम, हाफ पेटी 345 ग्राम, झाले एक जोड़ी वजन 5.70 मिली ग्राम, सहित 25 हजार रुपये की नकदी पार कर दी थी।

उपरोक्त चोरी की वारदातों का मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद पुलिस ने घटनाओं के खुलासे के लिये चोरों की तलाश शुरू कर दी थी। गुरुवार को एसपी अमित कुमार आनंद के निर्देशन में सीओ तिर्वा, कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस बल की मौजूदगी में घटनाओं का खुलासा किया। पुलिस ने दो बाल अपराधियों को गिरफ्तार करने के अलावा उमाकांत पुत्र (26) रामप्रसाद निवासी ककलापुर तिर्वा, 25 वर्ष रजनीकांत पुत्र रामासरे निवासी ककलापुर तिर्वा, के अलावा अहेर मौरम मंडी कोतवाली तिर्वा के एक सुनार 48 वर्ष अनूप सोनी पुत्र सच्चिदानंद जिसको चोरी का सामान बेंचा गया था, गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गये आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूला है। उपरोक्त अपराधियों के पास से पुलिस ने 29500 रुपए की नकदी सहित एक हाफ पेटी, 4 अंगूठी, दो जोड़ी टॉप, दो जोड़ी झाले,14 जोड़ी पायल, एक करधनी, एक मंगलसूत्र, एक मटर माला, एक कुंडल, एक हाय, दो बच्चों के कड़े भी बरामद किये हैं।गिरफ्तार सुनार सहित सभी पांच अपराधियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story