Kannauj News: अवैध तरीके से संचालित बस स्टैंड पर दो गुटों में भिड़ंत

Kannauj News: अवैध तरीके से संचालित हैं उपरोक्त मार्ग पर कई बस स्टैंड। यहां कमीशनखोरी का खेल खेलने के साथ ही दिल्ली, हरियाणा, गुड़गांव तक ले जाई जाती है बडी संख्या में सवारियां।

Pankaj Srivastava
Published on: 20 Aug 2024 3:18 PM GMT
Kannauj News ( Pic- Newstrack)
X

Kannauj News ( Pic- Newstrack)

Kannauj News: बड़ी संख्या में हादसों के बाद भी कमीशनखोरी के चक्कर में जिले के परिवहन अधिकारी की आखों में धूल झोंक कर और कमीशनखोरी के खेल में तिर्वा नगर के बेला मार्ग पर स्थित अवैध बस स्टैंडों से महिला पुरुष सवारियां ढोने के सिलसिला जारी है। खास बात तो यह है, कि यहां सवारियां बिठाने को लेकर अक्सर मारपीट का सिलसिला आम बात हो गई है। मंगलवार को भी उपरोक्त मार्ग पर सवारियां बिठाने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ, और लात घूंसे चले।

बताते चलें कि जिले के लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे का हाल हो या फिर अन्य प्रमुख मार्गों का, अक्सर घटने वाले हादसों में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल भी हो चुके हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ओवर लोडिंग ही सामने आया है। चंद पैसे कमाने के चक्कर में इन वाहनों के चालक और परिचालक निर्धारित संख्या से कई गुना अधिक सवारियां ढोते साफ नजर आते हैं। इन मामलों में कमीशनखोरी का मुद्दा भी कोई नई बात नहीं है। जिले के तिर्वा नगर में बेला मार्ग की बात करें, तो इस मार्ग से दिल्ली, गुड़गांव, हरियाणा, आदि कई स्थानों के लिये तीन बस स्टैंड संचालित हैं। यहां बने अस्थाई और अवैध तरीके से संचालित टिकट बुकिंग सेंटरों से प्राइवेट बसों द्वारा यात्रियों को अच्छी खासी कमाई करके उपरोक्त स्थानों तक लाया और ले जाया जाता है। इसमें एजेंट से लेकर वाहनों पर सवारियां बिठाने वाले तक का कमीशन बंधा हुआ है।

मंगलवार को शाम इन अवैध स्टैंडों में एक स्टैंड पर जटियापुर मोड़ निकट स्थित अजीब नजारा नजर आया। लोगों की भीड़ तमशाबीन बनी हुई थी, और बस पर सवारियां बिठाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट होने के साथ ही लात घूंसे चलने का सिलसिला जारी था। बीच सड़क पर मारपीट का यह नजारा देखने को जो राहगीर इधर और उधर से गुजरता, नजारे को देखने लगता।15 मिनट से अधिक समय तक यह सिलसिला जारी रहा। बस स्टैंड के संचालक और अन्य लोगों द्वारा काफी बीच बचाव के बाद उपरोक्त सिलसिला थम पाया। इसके बाद वाहन गंतव्य को रवाना हो सके।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story