×

Kannauj News: धार्मिक स्थलों पर चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार

Kannauj News: लगातार चोरी की वारदातों से मचा हुआ था हड़कंप, सीसीटीवी से पुलिस ने की पहचान।

Pankaj Srivastava
Published on: 7 Oct 2023 6:32 PM GMT
X

धार्मिक स्थलों पर चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार: Video- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक महीने में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर चोरी करने वाले चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में उसने खुद अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि वह धार्मिक स्थलों की गोलक का ताला तोड़कर रुपये चोरी करता था। पुलिस ने अभियुक्त कब्जे से कुल 2560रुपये व चोरी की घटना में इस्तेमाल की जाने वाली एक अपाचे मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक कन्नौज डॉ0 अरविन्द कुमार के कुशल निर्देशन में क्षेत्राधिकारी सदर डॉ प्रियंका बाजपेई के पर्यवेक्षण में एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कन्नौज अजय कुमार अवस्थी के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में स्थित धार्मिक स्थलों की गोलक का ताला तोड़कर रूपये चोरी करने वाला अभियुक्त शहंशाह पुत्र फहीमुद्दीन निवासी मोहल्ला मिर्जापुर थाना मल्लांवा जिला हरदोई को चोरी के कुल 2560 रुपये व चोरी की घटना में प्रयुक्त एक अदद अपाचे मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

जाने कब और कहां कैसे हुई घटनाएं

लगातार धार्मिक स्थलों पर हुई चोरियों से जिले में हड़कम्प मचा हुआ था। दिनांक तीन अक्टूबर की रात्रि में सुल्तानपीर दरगाह में रखे गोलक का ताला तोड़कर अज्ञात चोर द्वारा रुपये चोरी कर लेने व छह अक्टूबर को शहर की मीरा टोला स्थित जामा मस्जिद के अन्दर रखे चन्दे वाली गोलक को अज्ञात चोर द्वारा तोड़कर उसमें रखे रूपये चोरी किए जाने के सम्बन्ध में एक वायरल वीडियो संज्ञान में आया उपरोक्त वीडियो के आधार पर आस पास के सभी सीसीटीवी को चेक किये गये तथा अभियुक्त की मोटरसाइकिल को ट्रेस किया गया। छह अक्टूबर को प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर क्रमशः मु0अ0सं0 786/23 धारा 380 भादवि एवं मु0अ0सं0 789/23 धारा 457/380 भादवि पंजीकृत किया गया था।

आज को कोतवाली कन्नौज पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर उपरोक्त चोरी की घटनाओं को अन्जाम देने वाले अभियुक्त शहंशाह पुत्र फहीमुद्दीन निवासी मोहल्ला मिर्जापुर थाना मल्लांवा जिला हरदोई को चोरी के कुल 2560 रुपयों के साथ गिरफ्तार किया गया। शहंशाह ने पूछताछ में बताया कि तीन अक्टूबर की रात्रि में सुल्तानपीर दरगाह की गोलक का ताला तोड़कर मेरे द्वारा 2500 रूपये चुराए गए थे व छह अक्टूबर को शहर की जामा मस्जिद की गोलक से 1100 रुपये चुराए थे। अभियुक्त के कब्जे से कुल 2560 रुपये बरामद किये गए।

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रियंका बाजपेई किया चोरी का खुलासा-

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रियंका बाजपेई ने बताया कि दिनांक 03 अक्टूबर को कोतवाली कन्नौज में अज्ञात चोर द्वारा सुल्तानपीर दरगाह में गुल्लक का ताला तोड़कर रूपये चुराये गये तथा वायरल वीडियो के आधार पर मीर टोला स्थित जामा मस्जिद के अंदर रखी गुल्लक से अज्ञात चोरों के विरूद्ध चोरी का मुकदमा पंजीकृत किया गया था। दिनांक 07 अक्टूबर को कोतवाली पुलिस तथा एसओजी टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गाड़ी का नंबर ट्रेस किया गया तथा अभियुक्त शहंशाह फहीमुद्दीन निवासी मोहल्ला मिर्जापुर थाना मल्लांवा जनपद हरदोई से गिरफ्तार कर पूछताछ के क्रम में घटना का कबूल किया गया। मौके से 2 हजार 560 रूपये तथा एक अपाचे बाइक बरामद हुई है। अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story