×

Kannauj News: हादसे में हुई तीन भाइयों की मौत के मामले में परिजनों ने सड़क की जाम, शव रखकर मुआवजे की मांग की

Kannauj News: पोस्टमार्टम से जब शव परिजनों को दिये गये‚ तो पहले तो परिजन शव को घर ले गये लेकिन उसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सोमवार देर रात परिजनों ने सड़क पर शव रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

Pankaj Srivastava
Published on: 19 Sep 2023 6:53 AM GMT
Kannauj News: हादसे में हुई तीन भाइयों की मौत के मामले में परिजनों ने सड़क की जाम, शव रखकर मुआवजे की मांग की
X

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में ओमनी वैन की टक्कर से बाइक सवार तीन भाइयों की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम से जब शव परिजनों को दिये गये‚ तो पहले तो परिजन शव को घर ले गये लेकिन उसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सोमवार देर रात परिजनों ने सड़क पर शव रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गयी। जिसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जाम लगा दिया। किसी तरह पुलिस ने समझा–बुझाकर जाम खुलवाया तो परिजन ठठिया थाने पहुंच गए और हंगामा करते हुए पुलिस से नोकझोंक करने लगे। इस दौरान जब सीओ ने मौके से निकलने की सोची तो परिजन सीओ की गाड़ी के आगे आ गये। मृतक के परिजनों की मांग है कि पुलिस मुकदमा लिखकर जल्द गिरफ्तारी करे साथ ही उन्हें मुआवजा भी दिलाया जाये क्यों कि परिवार में भरण पोषण करने वाले यह लोग ही थे।

आपको बताते चलें कि ठठिया थाना क्षेत्र के गाम भदौसी के पास हुए सड़क हादसे में ठठिया थाना क्षेत्र के सिरसइअन पुर्वा गांव निवासी तीन चचेरे भाई गौरेलाल‚ प्यारे लाल व अजय की मौत हो गयी। यह रिश्ते के तीनों भाई एक साथ बाइक पर सवार होकर एक ही बाइक अपने घर के काम से उत्तरीपुरा जा रहे थे‚ तभी भदौसी गांव के पास मोड़ पर पीछे से आ रही तेज रफ्तार वैन ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। इस हादसे में तीनों की मोत हो गई। हादसे के बाद वैन चालक फरार हो गया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों में कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद तीनों शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। तीनों के परिजनों ने सोमवार की रात सड़क पर शव रखकर हंगामा किया। इसके बाद ठठिया थाना पहुंचकर आर्थिक मदद की गुहार लगाई। जब पुलिस ने उन्हें हंगामा करने से रोकने के कोशिश की तो परिजन पुलिस से नोकझोंक करने लगे।

सीओ की गाडी रोककर गाडी के आगे किया हंगामा

मृतक के परिजन मुआवजे के साथ कार्रवाई की मांग को लेकर ठठिया थाने में देर रात तक अड़े रहे जब उनकी मांग पूरी न हुई तो परिजनों ने तिर्वा सीओ शिव प्रताप सिंह की गाडी का घेराव किया। हंगामा देख सीओ थाने से जाने लगे तो परिजनों ने उनकी गाड़ी के आगे आकर बैठ गए और अपनी मांग पर अड़े रहे।

मामले को लेकर क्या बोले पुलिस क्षेत्राधिकारी

देर रात परिजनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया जिसको लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी शिव प्रताप सिंह ने बताया कि परिजन मुआवजे की मांग कर रहे थे जो पुलिस का काम नहीं है पुलिस का काम कार्रवाई का है जो पुलिस कर रही है। शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है इसके बाद मुकदद्मा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आर्थिक स्थित से कमजोर है परिवार

ठठिया थाना क्षेत्र के सिरसइअनपुर्वा निवासी मृतक प्यारेलाल, अजय और गौरेलाल के परिवार की आर्थिक स्थित बेहद कमजोर है। तीनों ही भाई मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते थे। सड़क हादसे में हुई तीनों की मौत से परिवार पर आर्थिक संकट भी मंडराने लगा। आर्थिक परेशानी को लेकर परिजन ठठिया थाने पहुंचे जहां उन्होंने आर्थिक मदद की गुहार लगाई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story