×

UP: प्राण प्रतिष्ठा से पहले माहौल बिगाड़ने का प्रयास ! अराजक तत्वों ने तोड़ी मजार, जांच में जुटी पुलिस

Kannauj News: सदर सीओ कमलेश कुमार का कहना कि, पुलिस की तीन टीमों का गठित जल्द किया जाएगा। पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि किसने इस कृत्य को अंजाम दिया है।'

Pankaj Srivastava
Published on: 20 Jan 2024 2:43 PM GMT
Kannauj News
X

अराजक तत्वों ने तोड़ी मजार (Social Media)

Kannauj News: कन्नौज के ताजपुर नौकास्त मोहल्ले में बनी वर्षों पुरानी मजार को अराजकतत्वों ने तोड़ दिया।इसकी जानकारी पुलिस को दी गई । घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर स्थानीय लोगों से बातचीत कर शांति का माहौल कायम रखने की अपील की। साथ ही, मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कर कार्यवाही का भरोसा दिया। इस बाबत सदर कोतवाल ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

सदर कोतवाली क्षेत्र के ताजपुर नौकास्त मोहल्ले में बीती रात अज्ञात व्यक्ति ने एक मजार तोड़ दी। सुबह जब लोग घरों से निकले तो उन्होंने मजार टूटा देखा। आस पास के लोगों को इस घटना की जानकारी दी।धीरे-धीरे मजार के पास भीड़ जुटने लगी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना सदर कोतवाल को दी।

स्थानीय लोगों ने क्या बताया?

हाजी मोहम्मद इमरान ने बताया कि, 'मेरी जमीन का काम शीशराम देखते हैं, जब वह वहां आया तो उसने देखा कि किसी ने मजार तोड़ दी। उसने यह सूचना फोन के माध्यम से दी। इसके बाद वह जब घटनास्थल पर पहुंचे तो मजार पूरी तरह टूटी थी। उन्होंने ये भी बताया कि, यह पठार शाह बाबा की वर्षों पुरानी मजार है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएं तो आरोपी की तस्वीर सामने आ सकती है। फिलहाल मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी हैं।

प्राण प्रतिष्ठा से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश तो नहीं

मोहम्मद शाह नवाज निवासी मोहल्ला ताजपुर नौकास्त ने बताया कि, 'सुबह जागते ही पठार शाह बाबा की मजार शहीद होने की जानकारी मिली। इससे वह सीधा घटना स्थल पर पहुंच गए। देखा कि यहां लोहे के बेलचे और हथौड़ा से अराजक तत्वों ने मजार तोड़ दी।' लोगों को आशंका है कि, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले किसी ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि, घटना की जांच कर जल्द से जल्द पूरी कर आरोपी को हिरासत में लेकर उचित कार्यवाही की जाए।

'आस्था पर चोट पहुंची'

स्थानीय नागरिक रूबीना ने बताया, 'हम लोगों को पुलिस पर भरोसा है। जिसने भी यह माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है, उसे जल्द से जल्द पकड़कर कार्यवाही की जाए। पठार शाह बाबा की मजार तोड़े जाने से हम लोगों की आस्था पर चोट पहुंची है।'

ये बताया सीओ ने

इस मामले में सदर सीओ कमलेश कुमार का कहना कि, पुलिस की तीन टीमों का गठित जल्द किया जाएगा। पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि किसने इस कृत्य को अंजाम दिया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story