×

Kannauj News: BJP सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ कार्रवाई करने वाले पुलिस वालों पर प्रशासन का डंडा, हो गया तबादला

Kannauj News:यूपी के कन्नौज जिले में तीन उपनिरीक्षक सहित 5 पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण जनपद से बाहर दूसरे जिलों में कर दिए गए है। इन सभी पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर के पीछे भाजपा सांसद सहित 52 भाजपाइयों के खिलाफ मुकदमा लिखकर कार्रवाई किए जाने की वजह चर्चा में है।

Pankaj Srivastava
Published on: 22 Aug 2023 8:18 AM GMT

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में तीन उपनिरीक्षक सहित 5 पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण जनपद से बाहर दूसरे जिलों में कर दिए गए है। इन सभी पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर के पीछे भाजपा सांसद सहित 52 भाजपाइयों के खिलाफ मुकदमा लिखकर कार्रवाई किए जाने की वजह चर्चा में है। जिसको लेकर भाजपाइयों में खुशी भी देखने को मिल रही है।

आपको बताते चलें कि करीब डेढ़ माह पहले 2 जून को भाजपा सांसद और उनके समर्थकों के साथ पुलिस की एक मामले को लेकर हांथापाई तक हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने भाजपा सांसद सुब्रत पाठक सहित 52 भाजाइयों के खिलाफ मुकदमा सदर कोतवाली में दर्ज किया गया था। इस बात से सांसद सुब्रत पाठक नाराज थे क्योंकि उनका मानना था कि पुलिस ने उनको व उनके समर्थकों को एक साजिश के तहत झूंठा मुकदमा लिखा है। जिसके बाद जिले के एसपी कुंवर अनुपम सिंह का भी स्थानांतरण कर दिया गया। जिसको लेकर भी काफी चर्चा हुई थी। अभी एसपी का ट्रांसफर हुए एक महीना भी नही गुजरा था कि इस बीच कानपुर जोन आईजी प्रशांत कुमार के आदेश पर इंसपेक्टर रुद्र प्रताप नारायण व गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नौरंगपुर चौकी प्रभारी हेमन्त कुमार सहित एसपी पीआरओ राजकुमार का स्थानांतरण औरैया जिले में किया गया, तो वहीं गुरसहायगंज कोतवाली अंतर्गत सराय प्रयाग चौकी पर तैनात दरोगा हाकिम सिंह इटावा व मझपुरवा चौकी इंचार्ज तरुण सिंह को फतेहगढ़ स्थानांतरण कर भेजा गया है।

सांसद सहित भाजाइयों का इन पुलिसकर्मियों से हुआ था विवाद

सांसद सुब्रत पाठक सहित उनके समर्थकों से कन्नौज में 2 जून को मंडी समिति चौकी पर पुलिस के बीच एक भाजपा समर्थक को पुलिस हिरासत से छुड़ाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान पुलिस चौकी इंचार्ज हाकिम सिंह की तहरीर पर पूरे मामले में भाजपा सांसद सहित 52 भाजपाइयों के खिलाफ सदर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमे कुछ घायल पुलिसकर्मियों का डाक्टरी परीक्षण भी हुआ था। इस दौरान दरोगा हेमन्त सिंह और तरुण सिंह भी मौजूद थे, पुलिसकर्मियों की तहरीर पर सांसद सहित 52 भाजपा समर्थकों पर मुकद्दमा दर्ज हुआ था।

इससे पहले एसपी ने किया था कार्यक्षेत्र में बदलाव, अब हुआ गैर जनपद के लिए तबादला

सांसद सहित 52 भाजाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया। राजीनीति भी गरमाने लगी। इन सभी बातों को देखते हुए तत्कालीन एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया। मंडी समिति चौकी प्रभारी हाकिम सिंह को गुरसहायगंज कोतवाली अंतर्गत सराय प्रयाग चौकी इंचार्ज बना दिया, सरायमीरा चौकी प्रभारी तरुण सिंह को मझपुरवा चौकी इंचार्ज बनाकर भेजा तो वहीं हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज हेमन्त कुमार को नौरंगपुर चौकी प्रभारी बनाकर भेज दिया था। जिसके बाद अब इन दरोगाओं को जिले से बाहर गैर जनपदों में स्थानांतरण किया गया है।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story