×

Kannauj News: आतंकवादियों के हमले से अनंतनाग में शहीद हुए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की मांग

Kannauj News: आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान सेना के एक कर्नल एक मेजर और एक पुलिसकर्मी की हुई शहादत हो गयी थी‚ जिसको लेकर कैंडल जलाकर सभी ने मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

Pankaj Srivastava
Published on: 15 Sep 2023 6:48 AM GMT
soldiers martyred in Anantnag encounter paid Tribute
X

soldiers martyred in Anantnag encounter paid Tribute  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में अनंतनाग में शहीद हुए जवानों को उनकी कुर्बानी याद करते हुए एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें दर्जनों लोगों ने एकत्रित होकर कैंडल जलाकर मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान सेना के एक कर्नल एक मेजर और एक पुलिसकर्मी की हुई शहादत हो गयी थी‚ जिसको लेकर कैंडल जलाकर सभी ने मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

आपको बताते चलें कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को आतंकियों के साथ सेना के जवानों की मुठभेड़ में 19 आर आर के कमान अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौचक और डीएसपी हुमायूं बट शहीद हो गए। सेना के शहीद जवानों के लिए कन्नौज में एक श्रद्धांजलि सभा की गई। जिसमें सेना के शहीद जवानों को कैंडल जलाकर दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई। श्रद्धांजलि सभा में आए लोगों ने शहीदों को उनकी वीरता के लिए याद कर उनको नमन किया और कहा कि जब वह सरहद पर वीरता दिखाते हैं तभी हम अपने घरों में सुरक्षित रहते हैं।

आतंकवादियों की कायराना हरकत नही है क्षमा योग्य

इस अवसर पर जिले के प्रमुख समाजसेवी नेता नवाब सिंह यादव ने कहा कि बड़ी दुखद घटना है जिस तरह से आतंकवादियों ने कायराना हरकत की। वह क्षमा योग्य नही है। लेकिन आखिर प्रश्न इस बात का है कि ऐसी घटनाएं ऐसी हरकतें हम कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे। हम कबतक अपने ही कंधो पर अपने ही वीर सैनिकों के शवों को ढोते रहेेंगे। एक दिन हमें आर–पार की लड़ाई लड़नी होगी‚ क्यों कि जिनके बेटे जिनके लाल छीनते है तो परिवार देश के खातिर पूरे–पूरे परिवार नष्ट हो जाते है‚ उनके दिलों से पूछिये जाकर। हमें गर्व है ऐसे सैनिकों पर जो अपनी जान की बाजी लगाकर हम लोगों को सुरिक्षित रखते है। हम ईश्वर से प्रार्थना करत हैं कि ईश्वर उन्हें अपने चरणों में जगह दे‚ उनकी आत्मा को शांति दे ईश्वर‚ हम सब पूरा देश इस दुखद घड़ी में मृतक परिवारों के साथ है और ईश्वर से प्रार्थना करते है कि उन शहीद परिवारों को ईश्वर इतनी शक्ति दे कि इस दुख को सहन कर सके।

एक न एक दिन देना होगा मुहतोड़ जवाब

उन्होंने सैनिकों की सुविधाओं की बात करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा जाे सभी सुविधायें‚ मुआबजा‚ परिवार को नौकरी‚ वह सबकुछ देना चाहिए क्योंकि हमारे जांबाज सिपाही अपनी जान पर खेलकर देश की रक्षा कर रहे है‚ लेकिन एक न एक दिन सरकार को मुंहतोड़ जवाब देना पड़ेगा क्यों कि आज पहली घटना नही है‚ हजारों वीर सैनिक मारे गये है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story