×

Kannauj News:पीड़ित परिजनों के घर पहुंचे सांसद व विधायक, 4-4 लाख की दी आर्थिक मदद

Kannauj News: परिवार को मुख्यमंत्री आवास योजना का भी लाभ दिये जाने का दिया गया आश्वासन। मकान गिरने से दो भाइयों की दब कर हो गई थी मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाकर किया था प्रदर्शन।

Pankaj Srivastava
Published on: 12 Sep 2023 12:07 PM GMT
MLA Kailash Rajput and MP Subrata Pathak providing financial help to the victims family
X

विधायक कैलाश राजपूत व सांसद सुब्रत पाठक पीड़ित परिजन को आर्थिक मदद प्रदान करते हुए: Photo-Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में बारिश के दौरान कच्चा मकान गिर जाने से दो सगे भाइयों की हुई मौत से गुस्साए परिजनों ने तिर्वा-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इस बात की जानकारी सांसद व विधायक को हुई तो मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक ने परिजनों को समझाकर शांत कराया। जिसके बाद सांसद और विधायक ने घर पर पहुंचकर मृतक दोनों बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में 4-4 लाख रुपये की चेक प्रदान की। इसके साथ ही परिवार को मुख्यमंत्री आवास योजना का भी लाभ दिये जाने का आश्वासन दिया गया।

बताते चलें कि तिर्वा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ललकियापुर में रविवार देर शाम रामसनेही का कच्चा मकान गिरने से उनके दो पुत्र अवनीश राजपूत व आलोक राजपूत की मलबे में दबने से मौत हो गई थी। इस हादसे से आक्रोशित परिजनों के साथ ग्रामीणों ने तिर्वा-इंदरगढ़ मार्ग को जाम करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान परिजनों ने मुआवजे के साथ आवास योजना के तहत आवास दिये जाने की भी मांग की। मृतक के पिता रामसनेही ने बताया कि उनका आवास की सर्वे लिस्ट में नाम भी आया था, लेकिन इसके बावजूद उनका लिस्ट से नाम कटवाकर उनको आवास नहीं दिया गया। आज अगर उनको आवास मिल गया होता तो शायद उनके पुत्रों की जान बच जाती।

परिजनों को विधायक ने दिया आवास का आश्वासन-

ग्रामीणों के साथ जाम लगाए परिजनों को कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के समझाने पर परिजन नहीं माने। इसके बाद मौके पर पहुंचे विधायक कैलाश राजपूत ने पहुंचकर परिजनों को समझाते हुए यह भरोसा दिलाया कि आप लोगों को आवास के साथ आर्थिक मदद की जायेगी, तब जाकर परिजनों ने जाम खोला और शांत हुए।

विधायक और सांसद ने दिये 8 लाख के चेक-

मामला शांत होने के बाद मृतक के घर पहुंचे विधायक कैलाश राजपूत व सांसद सुब्रत पाठक ने दोनों मृतक भाइयों के पिता रामसनेही राजपूत को 4-4 लाख यानी कुल 8 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि के रूप में चेक प्रदान की। इसके साथ ही विधायक कैलाश राजपूत ने परिजनों को आश्वासन दिया कि वह जल्द मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास का लाभ दिलाकर जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story