Kannauj News: आजादी के जश्न पर एसपी को मिला गोल्ड मेडल, तिर्वा कोतवाल को वीरता पदक

Kannauj News: आजादी समारोह में जहां जिले के पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद को यूपी के डी.जी.पी ने प्रशंसा चिन्ह के रूप में एक और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया, इससे पहले एसपी को 7 गोल्ड मेडल और मिल चुके हैं।

Pankaj Srivastava
Published on: 15 Aug 2024 2:51 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: देश की आजादी की 78 वीं वर्षगांठ पर आजादी का जश्न जोश खरोश के साथ हर किसी के ऊपर नजर आया। मंत्री से लेकर अधिकारी और युवाओं से लेकर बच्चों ने आजादी के इस जश्न में बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता की। झंडारोहण से लेकर पुरस्कार वितरण, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, बुजुर्गों का सम्मान, बच्चो को सम्मान, से लेकर मिष्ठान का वितरण भी खूब हुआ। आजादी समारोह में जहां जिले के पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद को यूपी के डी.जी.पी ने प्रशंसा चिन्ह के रूप में एक और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया, इससे पहले एसपी को 7 गोल्ड मेडल और मिल चुके हैं।

वहीं तिर्वा कोतवाल जितेंद्र प्रताप सिंह को राष्ट्रपति द्वारा वीरता पदक प्रदान किया गया। जितेंद्र प्रताप की बात की जाय तो उन्होंने इटावा में तैनाती के दौरान 7 पुलिस जवानों की हत्या करने वाले अपराधी बिकास दुबे के साथी प्रवीण दुबे ऊर्फ बउआ को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। मुठभेड़ के दौरान गोली जितेंद्र प्रताप के ऊपर भी चलाई गई थी, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट के कारण वह बच गये थे। इसका श्रेय जितेंद्र और उनकी टीम को मिला था।

इसी कारण उनको आजादी के इस जश्न पर मेडल देकर सरकार ने सम्मानित किया है। आजादी के जश्न के अन्य लम्हों की बात करें तो इस बार के जश्न में जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर यूपी सरकार के मंत्री असीम अरुण ने डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल और अन्य अधिकारियों के साथ झंडारोहण किया। स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण किया गया। इसके अलावा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मंत्री और अधिकारियों द्वारा प्रशंसा पत्र प्रदान किये गये।

पुलिस लाइन में एसपी अमित कुमार आनंद ने झंडा फहराया। पुलिसकर्मियों को कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम के दौरान पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक सुखपाल सिंह को सेवा अभिलेख के आधार पर राष्ट्रपति द्वारा सम्मान चिन्ह प्राप्त हुआ। कन्नौज कोतवाली प्रभारी जे पी शर्मा को यूपी के डीजीपी द्वारा सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह दिया गया। आजादी के इस पर्व पर पुलिस लें में पौधा रोपण भी किया। कन्नौज शहर में भव्य तिरंगा यात्रा में सैकड़ों देशभक्तों ने प्रतिभाग किया। स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। जिले भर में आजादी की 78 वीं वर्ष गांठ धूमधाम से मनाई गई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story