×

Kannauj News: आतंकवाद का विरोध कर वि.हि.प और बजरंग दल ने फूंका पुतला

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकी हमलों को लेकर वि. हि. प और बजरंग दल का प्रदर्शन।

Pankaj Srivastava
Published on: 12 Jun 2024 12:45 PM GMT
X

protest against Terrorist attacks  (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Kannauj News: जम्मू कश्मीर में तीन दिनों से जारी आतंकी हमलों को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों का आक्रोश सड़क पर आ गया। उपरोक्त संगठनों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आतंक विरोधी नारेबाजी करते हुये जलूस निकालकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए आतंकवाद का प्रतीक पुतला भी जलाया। बीते दो दिन पूर्व 9 जून को जम्मू कश्मीर में शिवखोड़ी जाती समय श्रद्धालुओं से भरी बस पर कायराना हरकत करते हुये आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए हमला किया था , जिससे बस के ड्राइवर को गोली लगने के बाद बस खाई में जा गिरी थी। उस बस में बैठे 9 श्रद्धालुओं की मौत और 33 श्रद्धालु घायल हो गये थे। जम्मू के रियासी इलाके में आतंकी हमले के बाद भी इन आतंकियों की हरकतें कम नहीं हुईं और लगातार इन आतकियों के द्वारा तीसरे आतंकी हमले में बीती रात , कठुआ और डोडा के छतरकला में सुरक्षा बलों के नाके को निशाना बनाया गया। जिसमें 5 सैनिकों सहित 6 सुरक्षा कर्मी घायल हुये हैं।

आतंकी हमलों के विरोध में बुधवार को कन्नौज में जोरदार प्रदर्शन किया गया। यहां कन्नौज के सरायमीरा में जीटी रोड पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों ने इकट्ठा होकर विशाल जलूस निकलते हुये पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुये आतंकवाद बंद करो के नारों के साथ आतंक का प्रतीक पुतला पहले डंडों से पीटा फिर उसको आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पदाधिकारी लगातार नारेबाजी करते रहे। पदाधिकारियों का कहना था कि पाकिस्तान पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवादियों का श्रद्धालुओं की बस पर हमला करना कायराना कृत है, जिससे पूरा देश आहत है। जम्मू कश्मीर लंबे समय से पाकिस्तान पोषित आतंक बाद का दंश झेल रहा है। धारा 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जली है, लेकिन उग्रवादियों का मनोबल कम नहीं हुआ है। हिंदुओं को चिन्हित कर उनकी हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं। इन सबके पीछे पाकिस्तान का ही हांथ है। इस्लामी आतंकियों ने देश की संप्रभुता को चुनौती दी है।

ज्ञापन सौंपते हुए मांग

पदाधिकारिओं ने मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कायराना कृत की निंदा करते हुए एक ज्ञापन भी राष्ट्रपति /केंद्र सरकार को जिले के अधिकारी को सौंपते हुए मांग की है कि सरकार देश के लोगों की सुरक्षा और मासूम लोगों के जिंदगियां सुरक्षित रखने को निर्णायक भूमिका निभाये। उनका कहना था कि शायद एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की जाये ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story